Logo
December 10 2022 10:24 AM

चंडीगढ़ से गिरफ्तार हुआ लाल किले हिंसा का आरोपी सुखदेव सिंह

Posted at: Feb 8 , 2021 by Dilersamachar 9477

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) पर दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा (Red Fort Violence) में शामिल आरोपी सुखदेव सिंह (Sukhdev Singh) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सुखदेव को क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है. पुलिस उसे हिंसा के बाद से लगातार तलाश कर रही थी. उसके ऊपर 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था. गिरफ्तारी के बाद आरोपी सुखदेव सिंह को दिल्ली लाया जा रहा है. इसे मिलाकर इस हिंसा मामले में 126 लोगों की अब तक गिरफ्तारी हो चुकी है.

गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के मामले में क्राइम ब्रांच तेजी से कार्रवाई करने में लगी है. इस मामले में एफआईआर के बाद 126 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है. आरोपी सुखदेव के ऊपर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था. दिल्ली पुलिस ने शनिवार को भी लाल किला हिंसा मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था.

बता दें कि केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब-हरियाणा समेत अन्य  राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर 26 नवंबर से धरने पर बैठे हैं. प्रदर्शनकारी हजारों किसानों ने पूर्व घोषणा के तहत 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकाली थी. इस दौरान एतिहासिक लाल किला समेत अलग-अलग जगहों पर उनकी पुलिस से झड़प हो गई थी. अनेक प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर लेकर लाल किले में घुस गए थे. किसानों के वेश में हुड़दंगियों ने लाल किले के गुंबदों और उस ध्वज-स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था, जिसपर 15 अगस्त के दिन देश के प्रधानमंत्री राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं. बाद में दिल्ली पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.

ये भी पढ़े: बिल गेट्स की चेतावनी: कहा- दो और चीज़ें दुनिया में मचा सकती है भारी तबाही

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED