Logo
December 7 2022 02:10 AM

बोचहां विधान सभा उपचुनाव में राजद की जीत भूल नहीं पा रहे सुशील मोदी

Posted at: Apr 22 , 2022 by Dilersamachar 9143

दिलेर समाचार, पटना. बोचहां विधानसभा उप चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार बेबी कुमारी के राजद कैंडिडेट अमर पासवान से बुरी तरह चुनाव हार जाने के बाद अब जातीय समीकरण से लेकर एनडीए के घटक दलों में आपसी तालमेल पर भी सवाल उठने लगे हैं. चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही पूरे बिहार में भूमिहार और अति पिछड़ा वर्ग के वोटरों के मोहभंग होने का खतरा अब एनडीए नेताओ को सताने लगा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी बोचहां की हार पर चिंता जाहिर की है.

राज्य सभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर हुए चुनाव में एनडीए को 10 सीटों का नुकसान और फिर विधानसभा के बोचहां उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवार का 36 हजार मतों के अंतर से पराजित होना हमारे लिए गहन आत्मचिंतन का विषय है. एनडीए नेतृत्व इसकी समीक्षा करेगा, ताकि सारी कमियां दूर की जा सकें.

सुशील मोदी ने कहा कि बोचहां विधानसभा क्षेत्र की एक-एक पंचायत में एनडीए विधायकों-मंत्रियों ने जनता से सम्पर्क किया था. पूरी ताकत लगायी गई थी. सरकार ने भी सभी वर्गों के विकास के लिए काम किये और सबका विश्वास जीतने की कोशिश की. इसके बाद भी एनडीए के मजबूत जनाधार अतिपिछड़ा वर्ग और सवर्ण समाज के एक वर्ग का वोट खिसक जाना अप्रत्याशित था. इसके पीछे क्या नाराजगी थी, इस पर एनडीए अवश्य मंथन करेगा.

वर्ष 2019 के संसदीय चुनाव में एनडीए के घटक दलों ने पूरे तालमेल से एक-दूसरे को जिताने के लिए मेहनत की थी, जिससे हमारा स्ट्राइक रेट अधिकतम था. गठबंधन के खाते में राज्य की 40 में से 39 सीटें आयी थीं, जबकि राजद सभी सीटें हार गया था. मोदी ने एनडीए के घटक दलों में तालमेल को लेकर कहा कि बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव और विधानसभा की बोचहा सीट पर उपचुनाव में एनडीए के घटक दलों के बीच 2019 जैसा तालमेल क्यों नहीं रहा, इसकी भी समीक्षा होगी.

सुशील मोदी ने कहा कि अगले संसदीय और विधानसभा चुनाव में अभी इतना वक्त है कि हम सारी कमजोरियों और शिकायतों को दूर कर सकें. हालांकि, सुशील मोदी के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता राम सागर सिंह ने इशारों में सुशील मोदी और नीतीश पर बड़ी बात बात कही है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा है कि एनडीए का नेतृत्व नीतीश कुमार कर रहे हैं इसलिए नीतीश कुमार समीक्षा करें.

ये भी पढ़े: दिल्ली में 2 बच्चों के सामने महिला की दिनदहाड़े हत्या

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED