Logo
April 24 2024 02:25 AM

सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी बच्चे के परिवार को भारत में इलाज के लिये वीजा देने का आश्वासन दिया

Posted at: Aug 19 , 2017 by Dilersamachar 9699

दिलेच समाचार,विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक पाकिस्तानी बच्चे के परिवार को भारत में उसके उपचार के लिये वीजा दिए जाने का आश्वासन दिया। स्वराज की प्रतिक्रिया तब आई जब बच्चे के परिवार के सदस्यों में से एक ने बच्चे को वीजा देने के लिये उनसे अनुरोध किया। परिवार के सदस्य ने कहा कि बच्चे को अस्थिमज्जा का उपचार कराने की आवश्यकता है। स्वराज ने एक ट्वीट में कहाहांहम उसे वीजा देंगे।इससे पहलेमहज तीन महीने के पाकिस्तानी बच्चे रोहान के पिता ने भी इलाज के लिए भारत को चुना था क्योंकि रोहान के दिल में एक नहीं सात छेद थे। रोहान के पिता कंवल सिद्दीकी ने भी इसके लिए सोशल मीडिया पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी जहां से तुरंत ही कंवल की फरियाद सुन ली गई।

रोहान पाकिस्तान के लाहौर का निवासी है। वह 'डी-ट्रांसपोजीशन ऑफ ग्रेट आर्टरीज विध एबनॉरमल ऑरिजन ऑफ मेन आर्टरीज फ्रोम अपोजिट चैम्बर्स विध मल्टिपल विएसडी एंड सेवर पुल्मोनरी हाइपरटेन्शनबीमारी थी। यह दिल की एक गम्भीर बीमारी है। साथ ही रोहन के दिल में कई छेद भी थे। रोहान के माता-पिता को भारत के जेपी हॉस्पिटल में ईलाज कराने का वीजा नहीं मिल रहा थालेकिन भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के प्रयासों के बाद उन्हें वीजा मिला।
 
इसके बादनोएडा के जेपी हॉस्पिटल में रोहान का सफल ईलाज हो सका। मंगलवार को जेपी हॉस्पिटल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस केदौरान रोहान के पिता कंवल सिद्दीक की आंखें भर आईं। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता भारत और पाकिस्तान में क्या दुश्मनी हैलेकिन आज मैं भारत की संवेदनशीलता की वजह से ही अपने बच्चे का समय पर इलाज करा पाया हूं। भारत में ही मेरे बच्चे को नया जीवन मिला है। मैं पाकिस्तानी जरूर हूं लेकिन भारत की दरियादिली और संवेदनशीलता पर फख्र है।

ये भी पढ़े: यही उम्र होती हैं जब हो जाती है बोर अपने पार्टनर से महिलाएं और देने लगती हैं धोखा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED