Logo
September 21 2021 10:54 AM

सिक्योरिटी गार्ड की मदद से कश्मीरी गेट से पिस्टल के साथ पकड़ा गया संदिग्ध आरोपी

Posted at: Jul 21 , 2021 by Dilersamachar 9831

दिलेर समाचार, दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के कश्मीरी गेट से एक संदिग्ध आरोपी को कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने बीवीजी कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड की मदद से पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी का नाम पवन कुमार मौर्य(23) है। पवन उत्तर प्रदेश के लाला का बाजार नशीराबाद राय बरेली का रहने वाला है। उसके पास से एक देसी पिस्तौल भी बरामद की गई है।

बीवीजी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर तैनात शीशपाल सिंह(32) ने बताया कि सोमवार को वह आईएसबीटी कश्मीरी गेट स्थित एक्सरे मशीन में ड्यूटी पर था। एचसी सुधाकर आईपीआर की देखरेख में एसआई देवेंदर अंतिल( आई/सी पीपी, आईएसबीटी) के नेतृत्व में क्षेत्र में गश्त कर रहे थे । धर्मेन्द्र कुमार, एसएचओ/पीएस, कश्मीरी गेट और श्री उमा शंकर, एसीपी/कोतवाली का मार्गदर्शन। रात करीब 8:10 बजे एक लड़के ने अपना बैग एक्स-रे मशीन में रख दिया और उसने देखा कि बैग में हथियार जैसी पिस्टल है। उन्होंने बैग की जांच की तो बैग में एक कंट्री मेड पिस्टल (कट्टा) मिली। उस वक्त एचसी सुधाकर एक्स-रे मशीन के पास मौजूद थे, जिन्होंने यह दृश्य देखा और सिक्योरिटी गार्ड शीशपाल सिंह के संकेत पर तुरंत मौके पर पहुंचे । दोनों ने तुरंत पवन को पकड़ा और उसके बैग से बरामद कंट्री मेड पिस्टल को पुलिस ने कब्जे में ले लिया । पूछताछ करने पर आरोपी की पहचान पवन कुमार मौर्य के रूप में हुई। इसके अनुसार पीएस कश्मीरी गेट थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

पूछताछ में हुआ खुलासा

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह लुधियाना से बस से दिल्ली आ रहा था। सफर के दौरान एक अनजान व्यक्ति उनसे मिला, जिसने उसे 1500 रुपये में हथियार लेने का ऑफर दिया, इसलिए उसने उसे खरीद लिया। आरोपी सिलाई का अपना काम खुद करता था, लेकिन अब वह बेरोजगार है।

ये भी पढ़े: देश में 24 घंटे में सामने आए 40 हजार से ज्यादा केस, 507 की मौत


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED