Logo
July 13 2024 10:11 PM

टी-20 वर्ल्डकप: भारत की जीत ने बरकरार रखी पाकिस्तान की सुपर 8 की लड़ाई

Posted at: Jun 13 , 2024 by Dilersamachar 9497

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका को हराकर पाकिस्तान को संजीवनी दे दी है. भारत ने गुरुवार को अमेरिका को 7 विकेट से हराया. टीम इंडिया ने इस जीत से वर्ल्ड कप के सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर ली. भारत की जीत से पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने का रास्ता आसान हो गया है. आइए जानते हैं कि भारत-पाकिस्तान के ग्रुप में सुपर-8 का क्या समीकरण है.

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत, पाकिस्तान के अलावा अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड ग्रुप ए में है. भारत अपने तीनों मैच जीतकर सुपर-8 में जगह बना चुका है. वह ग्रुप में पहले नंबर पर है. एक ग्रुप से दो टीमें ही सुपर-8 में पहुंच सकती हैं. फिलहाल अमेरिका 4 अंक लेकर ग्रुप में दूसरे नंबर पर है. लेकिन पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड भी 4 अंक तक पहुंच सकते हैं. यानी अब ग्रुप में दूसरे स्थान के लिए अमेरिका, पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड चारों के बीच मुकाबला है.

टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए में अब तीन मैच बाकी हैं. भारत, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा को एक-एक मैच खेलना है. आयरलैंड को दो मैच खेलने हैं. अगर अमेरिका 14 जून को आयरलैंड को हरा देता है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे. ऐसा होने पर अमेरिका सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगा और पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड रेस से बाहर हो जाएंगे.

अगर अमेरिका की टीम आयरलैंड से हार जाती है तो पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड के लिए रास्ते खुल जाएंगे. अगर अमेरिका हारा और पाकिस्तान, कनाडा या आयरलैंड में से जो भी टीम जीतेगी, उसके 4 अंक हो जाएंगे.

ये भी पढ़े: चाय-नाश्ता कराएंगे पर यादव और मुसलमानों का काम नहीं करेंगे

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED