Logo
April 19 2024 12:49 PM

केले के जान ले ये भी फायदे, 5 तरीकों से पाएं केले के छिलके से निखरी त्‍वचा

Posted at: Sep 17 , 2017 by Dilersamachar 9735

दिलेर समाचार,ब्रेकफास्ट टेबल पर केले लगभग हर घर की तस्वीर हैं। केले खाने के बाद क्या आप भी इसका छिलका डस्टबिन में डाल देते हैं? तो अगली बार ये करने से पहले ये जान लें कि स्किन के लिए ये उतने ही फायदेमंद हैं, जितना कि कोई भी अच्छा फेशियल। हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं कुछ टिप्स, जिन्हें आजमाकर स्किन में ग्लो आएगा और साथ ही कई तरह की स्किन प्रॉबलम्स से भी निजात मिलेगी। 

1# छिलके के भीतरी हिस्से को चेहरे और गर्दन पर रगड़ें और लगभग आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से धो लें। रेगुलर करने पर इससे झुर्रियां खत्म हो जाएंगी। 

2# इसमें एंटीऑक्सिडेंट्स पाए जाते हैं जो दाग-धब्बों से छुटकारा दिलाते हैं और त्वचा में चमक लाते हैं। ये एंटी-एजिंग क्रीम से ज्यादा असरदार होते हैं। 

3# केले के छिलके से सफेद रेशे के निकालकर अलोयवेरा जेल में मिलाएं और आंखों के आसपास लगाएं। ऐसा करने से डार्क सर्कल्स कम होंगे। 

4# छिलके का एक छोटा टुकड़ा काट लें और इसे एक्ने प्रोन स्किन पर धीरे-धीरे रगड़ें। 10 मिनट तक ऐसा करें और फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। 

5# केले के छिलके को मस्से पर लगाने से मस्से दब जाते हैं और नए नहीं निकलते। इसके लिए छिलके की भीतरी परत को त्वचा पर मलें।

ये भी पढ़े: जाने क्यों हो रही है पड़ोसी की खिड़की में सलमान की ताक-झांक...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED