Logo
December 10 2022 10:29 AM

जवान की हत्या में शामिल पाक सैनिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें : राजनाथ ने बीएसएफ से कहा

Posted at: Sep 21 , 2018 by Dilersamachar 9417

दिलेर समाचार, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से पाकिस्तानी सेना के खिलाफ हरसंभव सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है। गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के एक जवान का गला काट दिया।

 

अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि सीमा की रक्षा कर रहे बल के शीर्ष अधिकारियों को यह संदेश दिया गया है।घटना से जुड़े गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने बीएसएफ के शीर्ष अधिकारियों से कहा कि मंगलवार की घटना में शामिल पाकिस्तान सैनिकों के खिलाफ हरसंभव सख्त कार्रवाई की जाए।

बीएसएफ जवान का गला काटा गया था और उसके शरीर पर गोलियों के कई निशान थे। लापता सैनिक की जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तानी सैनिकों ने हत्या कर दी थी। यह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सेना के खिलाफ इस तरह का पहला बर्बर कृत्य है।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ जवान के शव को क्षत विक्षत करने का ‘‘बदला’’ लेने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स के खिलाफ ‘‘सक्रिय’’ कार्रवाई कर सकती है।

अधिकारियों ने बताया कि 192 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा और 740 किमी– लंबी नियंत्रण रेखा पर सभी इलाकों में ‘‘हाई अलर्ट’’ घोषित कर रखा है।

ये भी पढ़े: विदेशी नागरिकों को हिरासत केंद्रों में रखने के लिए दिशा निर्देश तय किए जा रहे हैं : केंद्र

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED