Logo
April 17 2024 04:48 AM

अपनाएं ये खूबसूरत तरीकें और लड़की को करें खुश

Posted at: Aug 30 , 2017 by Dilersamachar 9806

दिलेर समाचार,किसी इंसान को ये अहसास कराना कि उसमें कुछ या बहुत कुछ खास है जो लोगों को उसकी और आकर्षित करता है। इसे तारीफ शब्द से संबोधित किया जाता है। वास्तव में यह एक कला है, क्योंकि यदि किसी को उसकी खूबियों के बारे में बताते वक्त टोन या फिर मुद्राएं बिगड़ जाएं तो ये तारीफ की जगह उपहास या अपमान जैसा लग सकता है। ये मसला तब और भी नाज़ुक हो जाता है, जब आप किसी लड़की की तरीफ कर रहे हों। इस लिये हम आपको बता रहें किसी लड़की की तारीफ़ करने के कुछ ऐसे आसान और खूबसूरत तरीके जिनसे कोई भी लड़की प्रभावित हो जाएगी।

बस कह डालिये

इसका पहला स्टेप सबसे आसान होता है। अब उसे बताएं कि वो कितनी खूबसूरत दिखाई देती है। भले ही ये आपकी पहली डेट हो या फिर आप 15 सालों से साथ हों, लड़की को खूबसूरती से ये बताना कि वो कितनी सुंदर दिखती है, उसको मानों पंख लगा देती है। उसकी तरीफ कर न सिर्फ आप उसका मूड अच्छा करते हैं बल्कि उसका मनोबल भी बढ़ता है। 

प्लेलिस्ट के ज़रिये कहें

कहते हैं कि संगीत जादू कर सकता है, और ये सच भी है। तो क्यों न अपनी गर्लफ्रेंड की तरीफ करने के लिये एक सिलसिलेवार गानों की प्लेलिस्ट बनाई जाए। जिसमें एक गाना आंखों की तरीफ का, दूसरा बालों की तारीफ और फिर आगे भी ऐसे ही हों। यकीन मानियो इसे सुनने के बाद उसकी खुशई का ठिकाना ना होगा।  

शारीरिक गठन की तरीफ

अधिकतर पुरुष, महिलाओं को खुश करने के लिये बहुत कुछ करते हैं। लेकि सबसे अच्छा तरीका है आप उसके शारीरिक के बारे में उनकी तारीफ करें। लेकिन कभी भी अस्पष्ट प्रशंसा मत कीजिये।

तुम अपनी सहेलियों से ज्‍यादा खूबसूरत हो

देखा गया है कि लड़कियों में आपस में प्रतिस्पर्धा की भावना लड़कों की तुलना में अधिक होती है। उन्हें हर वक्‍त डर लगा रहता है कि वह अपनी सहेलियों से कुछ कम तो नज़र नहीं आ रही हैं। तो यदि आप उसकी तारीफ करेगें तो उसका आत्‍मविश्‍वास बढ़ जाएगा।

तुम कितनी कमाल दिखती हो!

"मुझे यकीन ही नहीं होता कि तुम इतनी आकर्षक लग रही हो।" हो सकता है कि आपने पहले भी यह लाइन कई बार उन्हें बोली हो लेकिन यकीन मानिये, हर नई बार ये लाइन उतनी ही प्रभावी होती है।  

लोगों के साथ उसका व्यवहार

जब आप उन्हें ये बताएंगे की उनके लोगों से बात करने का तरीका कितना खूबसूरत है और जब वो किसी से सौम्यता और शालीनती से मुस्कुराकर बात करती हैं तो और भी खूबसूरत नज़र आती हैं, तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।   

ड्राइविंग के हुनर की तरीफ

कई लड़के सोचता हैं कि वह तो फॉर्मूला-1 सर्किट पर चलने वाले ड्राइवर्स से भी अच्छा ड्राइव करते हैं लेकिन लड़कियां ड्राइविंग में कमज़ोर होती हैं। और ये बात लड़कियों को भी पता होती है। तो अगली बार जब आपकी दोस्त गाड़ी चला रही हो तो उसकी तारीफ करना, वो कफी खुश होगी। 

उसकी शक्ति

उसकी ताकत की तरीफ करें। उसे किसी जार के कसे हुए ढक्कन को खोलने दें या किसी भारी बैग को सीढीयों पर से ऊपर ले जाने में उसकी सहायता मांगे। देखियेगा उसका आत्मविशवास सातवें आसमान पर पहुंच जाएगा। 

विश्वास के साथ करें तरीफ

आप जो कुछ भी उसके बारे में कह रहे हैं, पूरे आत्विश्वास से कहें। ताकी आपकी बात में असलियत झलके और वो वज़नदार लगे। यदि आपके स्वर में लचरता और आत्मविशवास में कमी होगी तो लड़की को तरीफ झूठी लगेगी।  

ये भी पढ़े: डांस से रोके बढ़ती उम्र को:शोध

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED