Logo
September 24 2021 02:55 AM

9/11 की बरसी पर तालिबान नहीं करेगा शपथ ग्रहण

Posted at: Sep 11 , 2021 by Dilersamachar 9905

दिलेर समाचार, काबुल. पंजशीर पर कब्‍जा करने के साथ ही पूरे अफगानिस्‍तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) का राज हो गया है. तालिबान ने अफगानिस्‍तान में नई सरकार के गठन का ऐलान कर दिया है और अमेरिका (America) के जख्‍म पर नमक छिड़कने के लिए उसने 9/11 आतंकी हमले ( 9/11 terrorist attack) की बरसी के दिन ही नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी भी की थी. हालांकि अब तालिबान ने अपना इरादा बदल दिया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तालिबान ने 9/11 आतंकी हमले की बरसी को देखते हुए अफगानिस्तान सरकार के शपथ-ग्रहण समारोह को रद्द कर दिया है. तालिबान दुनिया के सामने अब अपनी छवि बदलने की कोशिश में लगा हुआ है. ऐसे में वह ऐसा कोई काम नहीं करना चाहता जिससे दुनिया के सामने उनकी छवि खराब हो.

रूस की TASS समाचार एजेंसी ने बताया कि तालिबान ने अफगानिस्तान में अपनी नवगठित अंतरिम सरकार के शपथ-ग्रहण समारोह को सहयोगियों के दबाव के बाद रद्द कर दिया है. अफगान सरकार के सांस्‍कृतिक आयोग के सदस्‍य इनामुल्‍ला समांगानी ने शपथ ग्रहण समारोह कोरद्द करने की जानकारी दी है. बता दें कि पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि तालिबान की अंतरिम सरकार 9/11 की 20वीं बरसी के दिन ही शपथ ले सकती है.

तालिबान काबुल में सरकार गठन के लिए बड़ा समारोह करने की तैयारी कर रहा है. इस समारोह में शामिल होने के लिए तालिबान ने चीन और पाकिस्तान समेत छह देशों को न्योता भी भेज दिया है. तालिबान का न्योता पाने वालों में तुर्की, कतर, रूस और ईरान भी शामिल हैं. ये सभी देश लगातार तालिबान का समर्थन करते आए हैं. इनमें से सिर्फ कतर को छोड़कर बाकी सभी देशों के रिश्ते अमेरिका से अच्छे नहीं है. अब जब सरकार बन रही है, तो तालिबान ने इन्हें न्योता भी भेज दिया है.

ये भी पढ़े: कोरोना के नए मामलों में राहत, 24 घंटे में आए 33376 नए केस

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED