Logo
March 28 2024 09:53 PM

तमिलनाडु हेलीकॉप्टर क्रैश: 6 जवानों के शवों की हुई पहचान

Posted at: Dec 11 , 2021 by Dilersamachar 9288

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुनूर जिले में हवाई दुर्घटना का शिकार हुए भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के चार जवानों और भारतीय सेना (Indian Army) के दो सैनिकों के शवों की पहचान हो गई है. खबर है कि शहीदों के परिजनों को शनिवार सुबह शव सौंप दिए गए हैं. इसके बाद सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली लाया जाएगा. फिलहाल, हादसे के कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है. एमआई-17वी5 की दुर्घटना में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी.

शनिवार को लांस नायक बी साई तेजा और लांस नायक विवेक कुमार के शवों के पहचान की प्रक्रिया पूरी हो गई है. बुधवार को हुए हादसे में जनरल रावत के अलावा ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, सीडीएस की पत्नी मधुलिका रावत, स्टाफ अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह की भी मौत हो गई थी. शुक्रवार को ही ब्रिगेडियर लिड्डर को भी अंतिम विदाई दी गई. इनके अलावा कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान, स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह, जूनियर वॉरंट ऑफिसर राणा प्रताप दास, जूनियर वॉरंट ऑफिसर अरक्कल प्रदीप, हवलदार सतपाल राय, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जीतेंद्र कुमार ने जान गंवाई थी.

गुरुवार को सेना ने कहा था कि भारतीय सेना मृतकों के परिजनों की भावनाओं के मद्देनजर शवों की पहचान करने के लिए सभी जरूरी उपाय कर रही है. जारी बयान के अनुसार, ‘मृतक जवानों के परिवार के सदस्य दिल्ली पहुंच रहे हैं. सभी जरूरी मदद मुहैया कराई जा रही है.’ सेना ने कहा था कि पॉजिटिव आइडेंटिफिकेशन के बाद ही परिजनों को शव सौंपे जाएंगे. हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद सभी शवों को वेलिंगटन स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल लाया गया था.

ये भी पढ़े: ओमिक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई में लगी 2 दिनों तक सभी बड़ी सभाओं पर रोक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED