Logo
April 19 2024 06:27 PM

बजट 2021 में छाई टीम इंडिया और भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज

Posted at: Feb 1 , 2021 by Dilersamachar 10349

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. साल 2020 में कोरोनावायरस और लॉकडाउन ने जब लोगों की जिंदगी लॉक की, तब क्रिकेट ने लोगों की जिंदगी में संजीवनी की तरह एंट्री की. अपने-अपने घरों में बंद लोगों को पहले आईपीएल और फिर भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज (India vs Australia) ने खुश होने का मौका दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज (India vs Australia 2020) तो जिंदगी के लिए बड़ा सबक लेकर आई, जब भारतीय टीम अपने न्यूनतम स्कोर में आउट होने के बाद ना सिर्फ अगला टेस्ट मैच जीती, बल्कि सीरीज भी अपने नाम की. शायद यही कारण है कि जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) के बजट भाषण में भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का जिक्र आया.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने सोमवार (1 फरवरी) को बजट पेश किया. उन्होंने इस दौरान कहा कि पिछला साल मुश्किलों से भरा रहा है. भारतीयों ने इसका डटकर सामना किया. भारतीय अर्थव्यवस्था पर भी इसका असर पड़ा, लेकिन उसने अच्छी वापसी की. सीतारमण ने कहा, ‘टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में शानदार सफलता हमें भारत के लोगों की अंतर्निहित ताकत की याद दिलाती है.’

बता दें कि भारतीय टीम (Team India) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में महज 36 रन पर सिमट गई थी. भारत यह मैच 8 विकेट से हार गया था. इसके बाद कई लोगों ने कहा कि भारत यह सीरीज बुरी तरह से हार जाएगा. भारतीय टीम ने इसके उलट पलटवार किया और अगले तीन में से दो टेस्ट मैच जीते और चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

ये भी पढ़े: मुंबई : मलबे में दबे 10 मजदूरों में से 2 को NDRF की टीम ने निकाला

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED