Logo
March 29 2023 03:56 PM

U19 T20 World Cup जीतने वाली टीम इंडिया होगी मालामाल

Posted at: Jan 30 , 2023 by Dilersamachar 9148

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: भारतीय महिला अंडर-19 टीम ने रविवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच दिया. यह पहला मौका है, जब भारतीय पहली टीम ने विश्व कप जीता है.  इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने इंग्लैंड को 18वें ओवर में ही ढेर कर दिया और छोटे लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया. जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने महिला टीम और स्टाफ के लिए प्राइज मनी की घोषणा की.

जीत के बाद जय शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा,” भारत में वूमेंस क्रिकेट उफान पर है और विश्व कप जीत ने महिला क्रिकेट का पायदान ऊंचा कर दिया है. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ को 5 करोड़ रुपये की प्राइज मनी दी जाएगी.”

भारतीय गेंदबाज तितास साधु महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप के फाइनल की ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुनी गईं. उन्होंने 4 ओवर में मात्र 6 रन देकर 2 विकेट झटके. वही इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवेन को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ के अवॉर्ड से नवाजा गया.

जीत के बाद शेफाली वर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा,”जिस तरह से लड़कियां प्रदर्शन कर रही है और एक दूसरे का समर्थन कर रही है. मैं उससे बहुत खुश हूं. बहुत अच्छा लग रहा है. स्टाफ को भी धन्यवाद, जिस तरह से वे हमारा समर्थन कर रहे हैं. वो हमें बता रहे है कि हम यहां विश्व कप जीत के लिए ही है. उनको बहुत-बहुत धन्यवाद. बीसीसीआई का बहुत-बहुत शुक्रिया मुझे इतनी सुंदर टीम देने के लिए. विश्व कप जीत से मैं काफी खुश हूं.”

ये भी पढ़े: महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, PM नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर श्रद्धांजलि अर्पित की

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED