Logo
December 6 2022 02:28 AM

पीएम मोदी की अपील पर आज से 'टीका उत्सव' शुरू

Posted at: Apr 11 , 2021 by Dilersamachar 9398

दिलेर समाचार, नई दिल्ली.  कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग को तेज़ करने के लिए आज से देशभर में 'टीका उत्सव' (Tika Utsav) शुरू हो रहा है. पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने इस उत्सव की पहल की थी. इस उत्सव का लक्ष्य है ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवाना. देश में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक ‘टीका उत्सव’ का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे कई राज्य योग्य लोगों से टीका लगवाने की अपील कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों से अपील की है कि ‘टीका उत्सव’ के दौरान बड़ी संख्या में वे टीका लगवाएं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि भारत ने 85 दिन में 10 करोड़ टीके लगाए हैं और वो दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाने वाला देश बन गया है. मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका को टीके की 10 करोड़ खुराक देने में 89 दिन लगे जबकि चीन को इस काम में 102 दिन लग गए. प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी भारत में सबसे तेज टीकाकरण को दर्शाने वाला एक चार्ट ट्वीट किया.

कोविड-19 के हालात और टीकाकरण अभियान की बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के साथ समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 'टीका उत्सव' की बात कही थी. उन्होंने अपील की थी कि उन सभी लोगों का टीकाकरण कराने पर ध्यान केंद्रित करें जो 45 वर्ष से अधिक उम्र के हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘कभी-कभी इससे माहौल बदलने में मदद मिलती है. ज्योतिबा फुले की जयंती 11 अप्रैल को है और 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जयंती है. क्या हम ‘टीका उत्सव’ का आयोजन कर सकते हैं और ‘टीका उत्सव’ का माहौल बना सकते हैं.’

ये भी पढ़े: आज हरिद्वार पहुंचेंगे नेपाल के आखिरी हिंदू राजा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED