Logo
May 21 2024 03:27 PM

तेलंगाना : ससुर ने ही दी हत्या के लिए 1 करोड़ की सुपारी

Posted at: Sep 19 , 2018 by Dilersamachar 10123

दिलेर समाचार, हैदराबाद। तेलंगाना के नलगोंडा में हुए एक ऑनर किलिंग मामले में पुलिस ने कई चौकाने वाले खुलासे किए हैं।बेटी द्वारा किसी और धर्म में शादी करने से नाराज पिता ने अपने ही दामाद को रास्ते से हटाने के लिए जो साजिश रची वो किसी थ्रिलर फिल्म की कहानी से कम नहीं है।

मामले में पुलिस ने सुपारी किलर सुभाष शर्मा सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में से दो को 2003 में गुजरात के तत्कालीन मंत्री हरेन पांड्या की हत्या में अपराधी घोषित किया गया था, लेकिन बाद में इन्हें छोड़ दिया गया था।

बता दें कि नलगोंडा में 23 वर्षीय दलित ईसाई युवक प्रणय के ऊंची जाति की युवती अमृता वार्षिणी से शादी करने के बाद पिछले शुक्रवार को हत्या कर दी गई थी। सरेआम हुई इस हत्या के खिलाफ जहां पूरे राज्य में सनसनी फैल गई थी, वहीं दलित संगठनों ने जोरदार प्रदर्शन भी किया था।

नलगोंडा के पुलिस प्रमुख एवी रंगनाथ ने मीडिया को बताया कि पति की हत्या के बाद अमृता ने वारदात के पीछे पिता मारुति राव और चाचा श्रवण को जिम्मेदार बताया था। इसी के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया है। इन पर एक करोड़ रुपये की सुपारी देकर हत्या कराने का आरोप है। पिता ने हत्या के लिए आरोपियों को 15 लाख रुपये एडवांस भी दिए थे। मारुति हाल ही में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हुआ था। जबकि एक अन्य आरोपी अब्दुल करीम कांग्रेस नेता है।

इसके बाद सितंबर में उन्होंने प्रणय का अपहरण कर उसकी हत्या करने का प्लान बनाया। हालांकि, जब अमृता के पिता ने बेटी-दामाद के अस्पताल जाने की सूचना दी तो हत्यारों ने यह प्लान भी ड्रॉप कर दिया। राव ने हत्यारों को कुछ और सोचने के लिए कहा।

सुपारी किलर को बिहार से पकड़ा गया

प्रणय पर हमला करने वाले शर्मा को बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार किया गया था। उसे ट्रांजिट वारंट पर नलगोंडा लाया गया है। इसी मामले में असगर अली और अब्दुल बारी को भी पकड़ा गया है। दोनों ही नलगोंडा के रहने वाले हैं। खास बात यह है कि अली को हरेन पांड्या हत्या मामले में निचली अदालत ने दोषी ठहराया था, लेकिन हाई कोर्ट ने उसे बरी कर दिया था। बारी को हरेन पांड्या हत्या मामले में आरोपित बनाया गया था।

सीसीटीवी में कैद हुई थी वारदात

बीते शुक्रवार को तेलंगाना के नलगोंडा स्थित एक अस्पताल में अपनी गर्भवती पत्नी अमृता वार्षिणी की जांच करवाकर प्रणय अस्पताल से बाहर निकल रहा था। इसी दौरान वहां आए एक व्यक्ति ने उन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। हमले में प्रणय की मौत हो गई थी। पूरी घटना अस्पताल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

ये भी पढ़े: Asia Cup: हांगकांग ने तोड़े कोहली के सपने, बना डाले अविश्वसनिय रिकॉर्ड

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED