Logo
April 25 2024 08:26 PM

24 घंटे में आतंकियों ने दूसरी बार बनाया डांगरी गांव को निशाना, अब तक 5 की मौत

Posted at: Jan 2 , 2023 by Dilersamachar 9260

दिलेर समाचार, श्रीनगर: जम्म-कश्मीर के राजौरी में, आतंकियों ने आज सुबह फिर उसी डांगली गांव (Terrorist Attack in Dangri Village of Rajouri) में आईईडी ब्लास्ट किया, जहां कल 3 मकानों पर गोलीबारी हुई थी. आज सुरक्षाबल ऊपरी डांगरी गांव में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी यहां छिपे आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया, जिसमें 2 लोग घायल हुए हैं. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस और सेना के जवान तैनात हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आईईडी ब्लास्ट के बाद अब ड्रोन के जरिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सुरक्षा बलों को गांव में एक और आईईडी प्लांट की हुई मिली, जिसे बम डिस्पोजल की टीम ने डिफ्यूज कर दिया.

इस आतंकी हमले की जांच में एनआईए (National Investigation Agency) करेगी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी जम्मू-कश्मीर पुलिस का सहयोग करेगी और अपने स्तर पर साक्ष्य जुटाएगी. जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया, ‘मैं राजौरी में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इस घृणित हमले के पीछे जो लोग हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. इस कायरतापूर्ण हमले में शहीद हुए प्रत्येक नागरिक के निकट संबंधी को 10 लाख और एक सरकारी नौकरी दी जाएगी. गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे. अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है.’

कल इसी गांव में एक विशेष समुदाय को आतंकियों ने निशाना बनाया था और तीन मकानों पर गोलीबारी की थी, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी और 6 लोग घायल हुए थे, उन्हें एयरलिफ्ट कर जम्मू जीएमसी में भर्ती कराया गया. इनमें 3 की हालत गंभीर बनी हुई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक दो नकाबपोश आतंकियों ने नियंत्रण रेखा से सटे राजोरी जिले के डांगरी गांव में 1 जनवरी को 3 मकानों पर अंधाधुंध फायरिंग कर 4 हिंदुओं की हत्या कर दी. यह एक टारगेट किलिंग थी, जिसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े टीआरएफ (The Resistance Front) ने ली है. सेना और पुलिस कल से ही पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश कर रही है. कल हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों की पहचान दीपक कुमार (23), पूर्व सैनिक सतीश कुमार (45), शिवपाल उर्फ आशीश कुमार (32) और प्रीतम लाल (56) के रूप में हुई है. ये सभी डांगरी के रहने वाले हैं और आपस में रिश्तेदार हैं.

ये भी पढ़े: दिल्ली दंगा केस में कोर्ट ने 2 आरोपियों को दंगे के आरोप से किया बरी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED