Logo
April 20 2024 08:26 AM

नहाते समय मोबाइल बना 14 साल की लड़की की मौत का कारण

Posted at: May 20 , 2018 by Dilersamachar 10293

 

दिलेर समाचार, न्यू मैक्सिको में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक लड़की को नहाते समय मोबाइल फोन रखना मंहगा पड़ गया।
 
ये लड़की मोबाइल लेकर अपने बाथरूम में जाती है पर थोड़ी देर बाद उसकी लाश उसी बाथटब में पड़ी हुई मिलती है।
 
जानिए कैसे हुई लड़की की मौत
मैडिसन कोएवॉस नाम की ये 14 वर्षीय लड़की को नहाते समय सेलफोन का इस्तेमाल करने की आदत थी।
 
उस दिन भी वो नहाते हुए अपना सेलफोन यूज कर रही थी की तभी उसने देखी कि मोबाइल डिस्चार्ज हो रहा है।
 
बाथटब में रहते हुए ही उसने मोबाइल फोन को चार्जिंग केबल से कनेक्ट कर दिया कि तभी उसके हाथ से सेलफोन छूटकर पानी में गिर गया और करंट सेलड़की की मौत हो गई।
 
हाथ में था जलने का निशान
लड़की की दादी ने बताया की जिस हाथ में वो अक्सर मोबाइल फोन पकड़ती थी वो हाथ पूरी तरह से जल चुका था। पुलिस ने भी इस चीज की पुष्टि भी थीकि करंट से ही उसकी मौत हुई।
 
सोशल मीडिया में मैडिसन की मां ने दिया ये संदेश
मृतक की मां ने सोशल मीडिया में हर मां-बाप को ये संदेश दिया की वो अपने बच्चों को इलेक्ट्रॉनिक चीजों से दूर रखें।
 
सोते-सोते ऐसे आप भी घटा सकते हैं अपना मोटा-मोटा पेट
दिलेर समाचार, क्‍या आप ढेर सारा पसीना बहा कर और डायटिंग कर के भी वजन नहीं घटा पा रहे हैं ? क्‍या आपको नहीं लगता कि आप कहीं ना कहीं कुछ गलती कररहे हैं, जिससे आपकी चर्बी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है।
 
तो हम बताते हैं आपको कि आप कौन सी ऐसी ट्रिक्‍स आजमाइये, जिससे आपकी कैलोरी तेजी से बर्न होने लगे। आपको ज्‍यादा कुछ नहीं करना है, बससिंपल से कुछ तरीके अपनाने हैं जिससे धीमा पड़ा मेटाबॉलिज्‍म दुबारा तेजी से काम करने लगे। इन बदलावों को अपनी जिंदगी में लाएं और वजन घटाएं...
 
सभी प्रकार के इलेक्ट्रानिक्स बंद रखें
अगर आप सोने से पहले बार-बार फोन चेक करते हैं, टीवी पर लेट नाइट शो देखते हैं या फिर नेट सर्फ करते हैं, तो अब ये काम बंद कर दें। सोने से पहलेइन सभी इलेक्ट्रानिक्स को बंद कर दें क्‍योंकि इनसे निकलने वाली शॉर्ट वेवलेंथ ब्‍लू लाइट्स, आपकी बॉडी में बनने वाले मेलाटोनिन को धीमा कर देगा।इससे आपके मेटाबॉलिज्‍म में बदलाव आएगा, इसलिये इलेक्ट्रानिक्स बंद कर के सोएं।
 
शराब ना पिएं
रात में सोने से 3 घंटे पहले शराब का सेवन ना करें। सोते समय आपकी कैलोरीज़ ज्‍यादा बर्न होती हैं, इसलिये अगर आप शराब पी कर तुरंत ही सो जाएंगेतो आपका मेटाबॉलिज्‍म धीमा पड़ जाएगा।
 
डिनर में कम खाएं
यदि आप ज्‍यादा डिनर करेंगे तो आपके बॉडी को बड़ी देर तक उसे पचाने के लिये काम करते रहना होगा, जिससे मेटाबॉलिज्‍म धीमा हो जाएगा। सोने सेपहले पेट का सारा खाना हजम कर लें नहीं तो वह फैट में बदल जाएगा।
 
अंधेरे कमरे में सोएं
जब आप पूरे अंधेरे कमरे में नींद लेंगे तब आपकी बॉडी ज्‍यादा से ज्‍यादा मेलाटोनिन बना पाएगी। इससे बॉडी का फैट बर्न करने में मदद मिलती है। साथही इससे आपको अच्‍छी और जल्‍दी नींद आएगी।
 
ठंडे तापमान में सोएं
जो लोग ठंडे तापमान में सोते हैं, वे 7 प्रतिशत तेजी से कैलोरी बन करते हैं। ऐसा इसलिये क्‍योंकि जब आप ठंडे तापमान में सोते हैं तो आपकी बॉडी खुद केतापमान को नॉर्मल बनाए रखने के लिये ज्‍यादा महनत करती है और इस वजह से तेजी से कैलोरी बर्न होने लगती है।
 
सोने का एक टाइम सेट करें
हो सकता है कि आप कम सोते हैं इसलिये आप मोटे होते चले जा रहे हैं। कम सोने से मेटाबॉलिज्‍म धीमा पड़ जाता है इसलिये कोशिश करें कि रात कीनींद 7-8 घंटों से कम ना हो।

ये भी पढ़े: सम्मपन्न हुआ दो दिवसीय अविरल 2018 राष्ट्रीय संगीत महोत्सव

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED