Logo
May 19 2024 10:19 AM

अपने भूरे रंग पर गर्व करते हैं त्रिपुरा के मुख्य मंत्री

Posted at: Apr 29 , 2018 by Dilersamachar 9654

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्‍लब कुमार देब ने विश्‍व सुंदरी रह चुकी डायना हेडेन की सुंदरता पर विवादित बयान दिया. ऐसे में अब विश्व सुंदरी रह चुकी डायना ने भी विप्‍लब देव को जवाब दिया है. डायना ने गोरे रंग को बेहतर समझने वाली सोच की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें उनके विदेशी दिखने वाले भूरे रंग पर गर्व है. दरअसल, बिप्लब कुमार देब ने अपने बयान में डायना हेडन को 21 साल पहले ‘मिस वर्ल्ड’ बनाए जाने को लेकर सवाल किया था. उन्होंने कहा कि, 'जिसने भी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया, जीतकर लौटा. लगातार पांच सालों तक, हमने मिस वर्ल्ड/मिस यूनिवर्स के ताज जीते. डायना हेडन भी जीत गईं. क्या आपको लगता है कि उन्हें ताज जीतना चाहिए था?'

देब ने अपने बयान में कहा था, "हम महिलाओं में देवी लक्ष्मी, सरस्वती को देखते हैं. ऐश्वर्या राय भारतीय सुंदरता का प्रतिनिधित्व करती हैं. विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में उन्हें चुना जाना ठीक है. लेकिन मुझे डायना हेडेन की सुंदरता समझ में नहीं आई."

'मुझे मेरे भूरे रंग के कारण बहुत कुछ सहना पड़ा'
ऐसे में मुख्‍यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार डायना ने अपने बयान में कहा, "मेरे विश्व सुंदरी प्रतियोगिता जीतने की यह दृढ़ अस्वीकृति है." उन्होंने कहा, "मेरे विश्व सुंदरी प्रतियोगिता जीतने के संबंध में, यह कितने दुख और शर्म की बात है कि जब दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे अधिक सम्मानित सौंदर्य प्रतियोगिता जीतने पर आपकी आलोचना होती है तथा देश का नाम ऊंचा करने पर प्रशंसा करने और सम्मान देने तथा भारतीय सुंदरता की प्रशंसा करने की अपेक्षा नीचा दिखाया जाता है. इससे दुख होता है."

ये भी पढ़े: IPL 2018: चेन्न ई सुपरकिंग्सए को झटका, यह प्रमुख गेंदबाज चोट के कारण दो हफ्ते के लिए हुआ बाहर...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED