Logo
March 29 2024 02:56 AM

फीस के लिए बच्चे को बंधक बनाया, पुलिस दखल के बाद छुड़ाया जा सका

Posted at: Sep 10 , 2017 by Dilersamachar 9831

दिलेर समाचार,दिल्ली से करीब 60 किलोमीटर दूर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शहर बुलंदशहर के एक प्राइवेट स्कूल से परेशान करने वाली वाली घटना सामने आई है. एक स्कूल में फीस नहीं देने की वजह से बच्चे को बंधक बना लिया गया.

आरोप है कि चार साल के अभय सोलंकी को फीस न देने पर इसके स्कूल वालों ने बंधक बना लिया है. मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के खुर्जा का है. आरोप है कि चौथी क्लास में पढ़ने वाले छात्र अभय सोलंकी के पिता ने स्कूल में समय से फीस जमा नहीं कराई थी. जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने बच्चे को रोक लिया. बच्चा घर नहीं पहुंचा तो परिवारवाले स्कूल पहुंचे, लेकिन स्कूल प्रशासन ने बिना फीस के बच्चे को छोड़ने से मना कर दिया.

पीड़ित छात्र के पिता सुनील प्रताप सोलंकी का कहना है कि स्कूल प्रशासन बच्चे को छोड़ने को तैयार ही नहीं थे.

स्कूल प्रशासन और परिवारवालों के बीच के झगड़े का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें स्कूल संचालक का भाई कबूल कर रहा है कि उसी के कहने पर स्कूल में बच्चे को कमरे में बंद किया गया.

परिवार ने स्कूल की दादागिरी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की तो स्कूल की अक्ल ठिकाने आई और उसने बच्चे को छोड़ दिया.

बुलंदशहर के एसपी (देहात) पीके दीक्षित का कहना है कि पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी. लेकिन ये मामला बताता है कि किस तरह आज के स्कूल पढ़ाई के कम कमाई के जरिए बनते जा रहे हैं.

ये भी पढ़े: दिल्ली में गांधी नगर के स्कूल में 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म...अस्पताल में करना पड़ा भर्ती...स्कूल के गार्ड पर आरोप.

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED