Logo
December 6 2022 02:40 AM

देश की सबसे बड़ी महिला खिलाड़ी का खुलासा

Posted at: Dec 10 , 2017 by Dilersamachar 9580

 दिलेर समाचार, नई दिल्ली। मिताली राज को देश ही नहीं बल्कि महिला क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी खिलाड़ी कहा जाए तो कोई अतिशियोक्ति नहीं होगी। लेकिन इस खिलाड़ी की सादगी हमेशा चर्चा का विषय बनती रही है। जी हां, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने शीर्ष तक की अपनी यात्रा को याद किया और खुलासा किया कि भारतीय खिलाड़ी के रूप में उन्होंने ट्रेन में अनारक्षित सीट पर भी यात्रा की।

मिताली ने यहां 'वी द वुमेन' पहल के एक सेशन के दौरान कहा, ''मेरे सफर के दौरान मुझे काफी संघर्ष करना पड़ा। अब हम बीसीसीआई के अंतर्गत हैं लेकिन उस समय (जब महिला खिलाड़ी बीसीसीआई के अंतर्गत नहीं थे) हमें खिलाड़ी के रूप में मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिलती थी। भारतीय क्रिकेटर के रूप में मैंने हैदराबाद से दिल्ली की यात्रा रेल से अनारक्षित सीट पर की। पुरुषों के साथ ऐसा कभी नहीं हुआ।''

मिताली ने आगे कहा, "लेकिन इन मुश्किलों ने हमें मजबूत बनाया। महिला के रूप में हमें शुरुआती चरण में इतनी अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा, इसके बाद जब हम परिपक्व हुए और चुनौतियों को स्वीकार किया, इसलिए हम मानसिक रूप से मजबूत हुए।' आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक महिला बल्लेबाज मिताली राज वनडे क्रिकेट में 6,000 रन बनाने वाली वह पहली महिला क्रिकेटर हैं।

ये भी पढ़े: WWE का विशाल मुकाबला को चौक देने वाला, भिड़ेगा भारत का मॉर्डन डे महाराजा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED