Logo
April 20 2024 07:23 PM

पूर्व IAS अधिकारी शाह फैसल ने लॉन्च की राजनीतिक पार्टी

Posted at: Mar 17 , 2019 by Dilersamachar 9716

दिलेर समाचार, श्रीनगर। पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने रविवार को अपनी राजनीतिक पार्टी ‘जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट’ लॉन्च कर दी. जवाहर लाल नेहरू स्टूडेंट यूनियन (JNUSU)की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद ने भी इस पार्टी में शामिल हो गई हैं.

श्रीनगर के राजबाग इलाके में गिन्डुन मैदान में पार्टी की शुरुआत के लिए आयोजित कार्यक्रम में राज्यभर से सैंकड़ों लोग शामिल हुए. 

इस मौके पर फैसल ने कहा, 'मैं यह नहीं कह रहा हूं कि रातोंरात कोई चमत्कार हो जाएगा. राह लंबी है और हम दोनों देशों के साथ-साथ दिल्ली और श्रीनगर के बीच की खाई को पाटने के लिए एक रास्ता और आवाज बन सकते हैं.'

शाह फैसल ने  कश्मीर में लगातार हत्याओं और भारतीय मुसलमानों के हाशिये पर होने का विरोध करते हुए इस साल जनवरी में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा दे दिया था.

बता दें फैसल ने वर्ष 2010 में आईएएस परीक्षा में टॉप किया था. उन्हें जम्मू एवं कश्मीर का होम कैडर आवंटित किया गया था, जहां उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट, स्कूल शिक्षा निदेशक और राज्य के स्वामित्व वाले पावर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक के रूप में काम किया. वह हाल ही में हार्वर्ड केनेडी स्कूल में फुलब्राइट फैलोशिप पूरा करने के बाद अमेरिका से लौटे थे.

ये भी पढ़े: रेलवे की सात महिला पहलवानों सहित एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में दस महिला पहलवान दिखाएंगी दम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED