Logo
September 30 2020 08:38 AM

इस देश की सरकार ने लगाई हुई है लड़कियों को अंडरगार्मेंट्स पहनने से रोक

Posted at: Sep 5 , 2020 by Dilersamachar 9134

ये बात अक्सर लोग बोलते हैं कि आज महिलाएं पुरुषों से पीछे नहीं। उनको पुरुषों के सामान्य बराबरी का हक दिया जाता है। लेकिन ये बात कहां तक सच है। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि आज भी कई देशों में महिलाओं का हक नहीं दिया जा रहा है। विश्व में कई ऐसे देश हैं, जहां महिलाओं की स्थिति बद्तर है। महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले कम आंका जाता है और कई अहम सुविधाओं से वंचित भी रखा जाता है। यहां हम आपको ऐसे 7 देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां महिलाओं के साथ नाइंसाफी होती है।

1. मिसौरी :- संयुक्त राज्य अमेरिका का मध्य-पश्चिम राज्य मिसौरी में लड़कियों के अंडर गारमेंट्स पहनने पर रोक लगी है। यदि कोई भी महिला इसका उल्लंघन करती हुई पाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होती है।

2. ईरान :- ईरान भी महिलाओं के साथ ज्यादती करता है। यहां तो महिलाओं से खेल के क्षेत्र में भी भेदभाव होता है। उन्हें विश्व-कप के मैच देखने की भी इजाजत नहीं दी गई है।

3. इटली :- इटली को एक विकसित देश माना जाता है लेकिन इसके बावजूद यहां महिलाओं के साथ नाइंसाफी की जाती है। किसी महिला के बीमार होने पर या ज्यादा खूबसूरत नहीं दिखती है तो पनीर फैक्ट्री में आने पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है।

4. यमन :- यमन में लंबे वक्त से महिलाओं के साथ न्याय नहीं हो रहा है। इस्लामिक देश होने की वजह से यहां की महिलाओं को शरियत कानून का सख्ती से पालन करना पड़ता है। कोर्ट में भी महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले ज्यादा हक नहीं मिले हैं।

5. वेटिकन सिटी :- वेटिकन शहर इटली के रोम में स्थित है। यह विश्व में सबसे छोटा, स्वतंत्र राज्य है और क्षेत्रफल के हिसाब से केवल 44 हेक्टेयर में ही फैला है। इस शहर में महिलाओं को मतदान करने का अधिकार नहीं मिला है।

6. सऊदी अरब :- सऊदी अरब में महिलाओं को ड्राइविंग की इजाजत नहीं मिली है। अगर ऐसा कोई भी मामला सामने आता है तो उनपर कड़ी कार्रवाई की जाती है।

7. उत्तर कैरोलिना :- इस देश में महिलाओं को अपना शरीर ढक कर रखना आवश्यक होता है। यहां के शेर्लोट में दिनभर महिलाओं को 16 गज तक शरीर को ढक कर रखना ही होता है।

ये भी पढ़े: अपने ब्वॉयफ्रेंड को कभी ये सीक्रेट्स नहीं बताती लड़कियां


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED