Logo
September 22 2021 07:03 PM

विश्व कप के लिए बेहतर है यह भारतीय महिला हॉकी टीम

Posted at: Jul 6 , 2018 by Dilersamachar 10705

दिलेर समाचार, नई दिल्ली:इस साल लंदन में होने वाले महिला हॉकी विश्व कप के लिए हॉकी इंडिया (एचआई) ने शुक्रवार को भारतीय महिला टीम की घोषणा कर दी है. लंदन में 21 जुलाई से इस टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है. इसके लिए भारतीय टीम को पूल-बी में शामिल किया गया है. टूर्नामें पांच अगस्त तक चलेगा. और इसमें 16 टीमें हिस्सा लेंगी. 
इस विश्व कप के लिए पूल-बी में भारतीय टीम के साथ मेजबान इंग्लैंड, अमरीका और आयरलैंड भी शामिल है. भारतीय टीम की कप्तानी रानी कर रही हैं और उप-कप्तान के रूप में सविता उनका साथ देंगी. टूर्नामेंट के नियमों की बात करें, तो टीमें प्वाइंट्स, गोलों के अंतर, गोल करना और एक-दूसरे के खिलाफ मैच परिणाम के आधार पर आगे बढ़ेंगी. भारतीय टीम अपना पहला मैच 21 जुलाई को इंग्लैंड और दूसरा मैच 16 को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. वहीं, तीसरा मैच 29 जुलाई को भारतीय टीम अमरीका के साथ खेलेगी.
टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा कि राष्ट्रीय शिविर में सभी खिलाड़ियों ने बहुत कड़ी मेहनत की थी. ऐसे में 18 सदस्यीय टीम का चुनाव करना बेहद मुश्किल था. हालांकि, हमे लगता है कि यह टीम विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. भारतीय टीम इस प्रकार है:
गोलकीपर : सविता (उप-कप्तान), राजानी एतिमार्पु, डिफेंडर : सुनीता लाकड़ा, दीप ग्रेस एक्का, दीपिका, गुरजीत कौर, रीना खोकर, मिडफील्डर : नमीता टोप्पो, लिलिमा मिंज, मोनिका, नवजोत कौर, निक्की प्रधान, फारवर्ड : रानी (कप्तान), वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी और उदिता 

ये भी पढ़े: FIFA WORLD CUP 2018: 'गोल्‍डन बूट' की दौड़ में हैरी केन रहे सबसे आगे, इस खिलाड़ी से हो सकती है टक्‍कर..

 

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED