Logo
April 26 2024 03:53 AM

'पद्मावती' विवाद पर बोले कांग्रेस के नेता और कहा की राजस्थानी महिलाओं की साक्षरता पर ध्यान दें...

Posted at: Nov 14 , 2017 by Dilersamachar 10173

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह स्टारर फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद जारी है. शुरुआत से ही फिल्म को लेकर विवाद हो रहा है. आलोचना करने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को कहा कि फिल्म पर विवाद राजस्थानी महिलाओं की स्थिति पर ध्यान देने का एक मौका है और शिक्षा 'घूंघट' या सिर पर पर्दे से ज्यादा महत्वपूर्ण है. थरूर ने ट्वीट कर कहा, "'पद्मावती' विवाद आज राजस्थानी महिलाओं की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने का एक मौका है, न कि छह शताब्दी पुरानी महारानियों पर ध्यान केंद्रित करने का. राजस्थान की महिला साक्षरता दर सबसे कम है. शिक्षा 'घूंघट' से ज्यादा जरूरी है." 

'पद्मावती' 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है. फिल्म के विषय के कारण कुछ समूह इसका विरोध कर रहे हैं. खासकर राजपूत मुख्य रूप से दावा कर रहे हैं कि फिल्म इतिहास को बिगाड़ रही है और रानी पद्मावती का गलत चित्रण कर रही है. जबकि भंसाली ने इससे इनकार किया है.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र में केंद्रीय बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) सलाहकार समिति के सदस्य और भाजपा नेता अर्जुन गुप्ता ने कहा है कि भंसाली को 'देशद्रोह' के लिए दंडित किया जाना चाहिए. सर्वोच्च न्यायालय ने फिल्म की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया है.

ये भी पढ़े: भारत में बढ़े अंडर-17 विश्व कप के फैन्स

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED