Logo
August 7 2020 03:21 PM

आसमान से गिरा रहस्यमयी ‘आग का गोला’, लोग बोले- कहीं एलियन तो नहीं...

Posted at: Nov 18 , 2017 by Dilersamachar 5336

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दुनिया में कभी-कभी ऐसी रहस्मय घटनाएं घट जाती हैं, जिसे देखने के बाद लोग सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि आखिर यह है क्या?  लोग ऐसा इसलिए भी सोचते हैं, क्योंकि उन्होंने पहले ऐसा कभी नहीं देखा होता है. इसलिए ऐसी रहस्मय चीजें उनके सामने पड़ती हैं, तो वो सोचने पर मजबूर हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ घटना जर्मनी में घटी है, जिसे देखने के बाद लोग चकित है. दरअसल, इस हफ्ते की शुरुआत में जर्मनी के लोग उस समय आश्चर्यचकित रह गए, जब उन्होंने आकाश में एख रहस्मयी फायरबॉल को देखा. आकाश में पहले यह फायरबॉल धीरे-धीरे चलता हुआ दिखाई देता है, लेकिन थोड़ी देर बाद उसकी गति तेज हो जाती है.


डेली मेल के मुताबिक, यह रहस्यमयी फायरबॉल इससे पहले इटली और स्विटजरलैंड में भी देखा गया था. होकेन शहर के अग्निशमन विभाग ने ट्विटर पर इस फायरबॉल का एक वीडियो शेयर किया है, जो देखने में एक उल्का की तरह दिख रहा है. आकाश में यह रहस्यमयी फायरबॉल एक चमकदार गेंद की तरह दिखता है.पहले इस फायरबॉल की रोशनी काफी कम दिख रही है, लेकिन थोड़ी देर बाद सफेद रंग का हो जाता है. उसके बाद यह हल्का हरा और नीला रंग में बदल जाता है.
इंटरनेशनल उल्का संगठन के मुताबिक, यह यूरोप की सबसे अधिक सूचना वाली फायरबॉल की घटना है, जिसमें 1,150 से अधिक रिपोर्टिंग हुई है.

अटकलें हैं कि मेटोराइट की उपस्थिति को टॉरिड उल्का शावर से जोड़ा जा सकता है, खासकर जब से यह फ्रांस और अमरीका में भी फायरबॉल के यह नजारे देखे गए हैं.जर्मन वायु यातायात नियंत्रण प्रवक्ता क्रिश्चियन होप ने डेली मेल से कहा, 'हम केवल यह कह सकते हैं कि यह कोई विमान नहीं था.' वहीं, डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह कौन सी चीज है, अगर यह उल्का था, तो कहीं दुर्घटनाग्रस्त हो गया या आकाश में जल गया.

 

ये भी पढ़े: इमरान हाशमी को टक्कर दे रहे है ये एक्टर, ‘रब्बाम इश्कक ना होवे’ में की 100-200 नहीं इतने KISS


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED