Logo
December 3 2021 05:48 PM

बिना मास्क के साथ जयपुर स्टेडियम में देखा दर्शकों ने मैच, पुलिसकर्मियों ने भी नहीं लगाया मास्क

Posted at: Nov 18 , 2021 by Dilersamachar 9060

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की शुरुआत से पहले बड़ी संख्या में दर्शकों और स्थानीय पुलिस को बिना मास्क के देखा गया. इस तरह बिना मास्क के जाने के कारण वैश्विक महामारी कोविड-19 (Covid-19) की रोकथाम के दिशा-निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन किया गया. सीरीज के पहले मैच के लिए भीड़ पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया था, लेकिन दर्शकों को टीकाकरण या नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण के प्रमाण के साथ सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी गई थी.

हालांकि, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) खेल के दौरान स्टेडियम के पूरे भर जाने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले 25000 की क्षमता वाले स्टेडियम में आधे से ज्यादा नहीं भर पाया था. स्टेडियम के बाहर लाइन में लगने वाले प्रशंसक आठ साल बाद शहर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी को लेकर उत्साहित थे, लेकिन उनमें से कम से कम आधे ने मास्क पहनने की परवाह नहीं की थी. स्टेडियम की रखवाली कर रहे कई पुलिसकर्मी भी बिना मास्क के देखे गए.

वहीं,  भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच के लिए आरसीए द्वारा जारी टिकटों पर मास्क पहनना अनिवार्य बताया गया था, लेकिन स्टेडियम के अंदर कोई इसका पालन करते हुए नहीं देखा गया. स्टेडियम के अंदर एक स्थानीय निवासी अनिल गुप्ता ने कहा, “मैं अपने बेटे के साथ यहां आया हूं, क्योंकि मुझे एक फ्री पास मिला है. यहां बिकने वाली खाने-पीने की चीजें बहुत महंगी है.” यह पूछे जाने पर कि क्या प्रवेश पर उनके टीकाकरण की स्थिति की जांच की गई तो उन्होंने ना में उत्तर दिया. उन्होंने भी मास्क नहीं पहना था.

ये भी पढ़े: नोएडा के सभी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED