Logo
March 29 2024 03:38 AM

आपके हैंग होने वाले फोन की स्पीड को कई गुना बढ़ा सकते है ये फाड़ू तरीके

Posted at: Oct 22 , 2017 by Dilersamachar 9770

दिलेर समाचार, नए फोन शुरू में तो अच्छी स्पीड से काम करते हैं लेकिन समय के साथ उनकी स्पीड स्लो होने लगती है। यूजर्स धीमी स्पीड और लोडिंग से इरिटेट होने लगते हैं। इसके अलावा फोन हैंग भी होने लगता है। कुछ समय बाद एप्स ओपन होने में काफी समय लगता है और कभी-कभी फोन अपने आप बंद होकर रीस्टार्ट होता है। लेकिन, अब इन सब समस्याओं से परेशान होने की ओर ज्यादा जरुरत नहीं है क्योंकि अब हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे बाद आप अपने फोन की इन तकनीकि परेशानी को घर बैठे ही सुलझा सकते हैं। इन ट्रिक्स को फॉलो कर अपने फोन की परफॉर्मेंस और स्पीड दोनो बढ़ा सकते हैं।
1. फोन की इस समस्या से निपटने के लिए सबसे पहले अपने फोन की सैटिंग में जाएं। इसके बाद सबसे नीचे अबाउट फोन का विकल्प मिलेगा उसे क्लिक करें। इसके बाद नीचे स्क्रॉल करने पर बिल्ड नंबर का ऑप्शन आएगा।
2. इसके बाद बिल्ड नंबर पर आपको 6 से 7 बार क्लिक करना होगा और इसके बाद आपको एक मैसेज आएगा कि डेवलपर्स आॅप्शन अॉन कर दी गई है। अब बाहर सेटिंग में आने पर वहां डेवलपर्स आॅप्शन का विकल्प मिलेगा। उसके बाद डेवेल्पर्स आॅप्शन को क्लिक कर अॉन कर दें।
3. आॅन होते ही नीचे ढेर सारे आॅप्शन दिखाई देंगे। स्क्रॉल करने पर एनिमेशन ड्यूरेशन स्केल का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक कर दें। अब कई ऑप्शन आएंगे। इनमें से आप स्क्रीन एनिमेशन को कम कर दें या फिर आॅफ कर दें।
4. ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन की स्पीड तेज हो जाएगी और यदि फोन की परफॉर्मेंस में कोई समस्या है या फोन हैंग हो रहा है तो वह भी ठीक हो जाएगा।

ये भी पढ़े: भूलकर भी अपने ऑफिस या घर में न लगाए इस दिशा में घड़ी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED