Logo
January 24 2020 08:29 AM

पर्दे पर दिखेगी ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की कहानी, बायोपिक के ल‍िए प्रकाश झा ने खरीदे राइट्स

Posted at: Apr 20 , 2019 by Dilersamachar 6099
खेल जगत के दिग्‍गजों की कहानी पर्दे पर उतारने फ‍िल्‍म मेकर्स की पसंद बन चुका है। मैरीकॉम, महेंद्र सिंह धोनी, गीता फोगाट जैसे खिलाड़ियों की कहानी जब पर्दे पर आई तो दर्शकों ने इन्‍हें खूब पसंद किया। अब दो बार ओलंपिक मेडलिस्‍ट रहे सुशील कुमार की बायोपिक पर काम शुरू हो गया है। फ‍िल्‍म में सुशील कुमार के संघर्ष, सफलता और विवाद तीनों को पिरोया जाएगा। खासबात ये है कि बॉलीवुड के द‍िग्‍गज फ‍िल्‍ममेकर प्रकाश झा उन पर फ‍िल्‍म बनाएंगे। प्रकाश झा को बॉलीवुड में मास्‍टरपीस बनाने के ल‍िए जाना जाता है। 
 
दैनिक भास्‍कर अखबार की रिपोर्ट की मानें तो प्रकाश झा ने ओलंपिक मेडलिस्‍ट सुशील कुमार की बायोपिक के ल‍िए राइट्स खरीद लिए हैं और काम शुरू कर दिया है। इस फ‍िल्‍म के स्‍क्रीन प्‍ले और डायलॉग पर काम जारी है। प्रकाश झा जल्‍द ही हिंदुस्‍तान के इतिहास के सबसे चर्च‍ित और सफल पहलवान सुशील कुमार की फ‍िल्‍म की शूटिंग जल्‍द शुरू करने वाले हैं। 
 
ओलंपिक में इंडिविजुअल गेम की कैटेगरी में हिंदुस्‍तान ने कभी दो बार मेडल नहीं जीते हैं। ये काम करने वाले और भारत को ये गौरव दिलाने वाले इकलौते पहलवान हैं सुशील कुमार। यही वजह है कि मेकर्स उन्‍हें पर्दे पर लाना चाहते हैं। सुशील कुमार संघर्ष प्रेरणा देने वाला है और मेकर्स को उम्‍मीद है कि वह पर्दे पर खूब पसंद किए जाएंगे। हालांकि सुशील कुमार का रोल कौन सा अभिनेता निभाएगा, इस बारे में कोई जानकारी अभी नहीं मिली है। 
 
हो गया था विवाद
 
रियो ओलंपिक के वक्‍त 74 किलोग्राम वर्ग में सुशील कुमार की जगह नरसिंह यादव को भेजने का फैसला लिया गया था। इसके बाद खूब व‍िवाद हुआ था। नरसिंह विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर आए थे। इसके बाद सुशील ने ट्रायल की मांग की थी। नरसिंह इसके बाद डोपिंग में फंस गए थे।  कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रहे पहलवान प्रवीण राणा और सुशील कुमार के समर्थक मारपीट करने लगे थे। तब भी उनका नाम विवाद में रहा था।

ये भी पढ़े: IPL 2019, RCBvKRR: जीत के बाद भी हार गए कोहली, राणा और रसेल ले गए फैंस का दिल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED