Logo
June 18 2024 06:38 PM

फ्लाइट-फ्लाइट घूमता था चोर, 110 दिन में 200 बार भरी उड़ान

Posted at: May 14 , 2024 by Dilersamachar 9225

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने एक नए स्टाइल की चोरी का भंडाफोड़ किया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. इस शातिर चोर पिछले एक साल में 110 दिनों के अंदर 200 फ्लाइट पकड़ी और हजारों किलोमीटर की यात्रा करके प्लेन पर ही कई लोगों के कीमती सामान चुरा लिए. एक महिला की शिकायत पर आखिरकार इस चोर का भंडाफोड़ हो गया और इसकी कारिस्तानी सुनकर पुलिसवाले भी हैरान है.

दरअसल पिछले महीने हैदराबाद से दिल्ली जा रही एक महिला ने दावा किया कि उसके हैंडबैग से 7 लाख रुपये के गहने चोरी हो गए. इसके बाद पुलिस को एक अमेरिकी शख्स से भी शिकायत मिली, जिसमें बताया गया कि उसके केबिन बैग से 20 लाख रुपये के कीमती सामान चोरी हो गए. इन दोनों शिकायतों के बाद पुलिस ने तमाम एयरपोर्ट से कई घंटों की फुटेज खंगाली और राजेश कपूर नाम के इस चोर को गिरफ्तार कर लिया.

दिल्ली, हैदराबाद और अमृतसर एयरपोर्ट के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने राजेश कपूर को दिल्ली के पहाड़गंज इलाके से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इस बात से हैरान थी कि कैसे उसने देश के सबसे सुरक्षित इलाकों में शुमार एयरपोर्ट्स में एक साल तक चोरियां करता और बचने में कामयाब रहा. पुलिस की पूछताछ में राजेश कपूर ने बताया कि उसने कनेक्टिंग फ्लाइट लेने वाले यात्रियों को निशाना बनाया.

जैसे अप्रैल में हैदराबाद से दिल्ली की यात्रा करने वाली इस महिला को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से अमेरिका के लिए एअर इंडिया की कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़नी थी. इसी तरह, अमेरिकी निवासी वरजिंदरजीत सिंह अमृतसर से जर्मनी के फ्रैंकफर्ट की यात्रा कर रहे थे और दिल्ली से उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट थी.

दिल्ली पुलिस की उपायुक्त (डीसीपी) उषा रंगरानी के मुताबिक, उसने बुजुर्ग और महिला यात्रियों को अपने टार्गेट के रूप में चुना और एयरपोर्ट पर उनके हाव-भाव पर नजर रखता. बैग के अंदर मौजूद कीमती सामान की जानकारी हासिल करने के लिए वह उनका पीछा करता था और बैगेज डिक्लेरेशन स्लिप पर दी गई जानकारी को बेहद चालाक से पढ़ लिया करता था.

ये भी पढ़े: स्वाति संग विवाद के बाद अरविंद केजरीवाल संग नजर आए बिभव

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED