Logo
September 25 2021 03:30 AM

अमेरिका ने सभी देशों से किया रिक्वेस्ट, नॉर्थ कोरिया से खत्म करें संबंध

Posted at: Nov 30 , 2017 by Dilersamachar 9564

दिलेर समाचार, वाशिंगटन: अमेरिका ने सभी देशों से उत्तर कोरिया के साथ राजनयिक और व्यापारिक संबंध समाप्त करने का आग्रह किया है. उत्तर कोरिया द्वारा हाल ही में किए गए बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के बाद यह कदम उठाया है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने चीनी समक से उत्तर कोरिया को दी जाने वाली तेल आपूर्ति बंद करने को कहा है.


हेली ने कहा कि अमेरिका युद्ध नहीं चाहता. यदि युद्ध हुआ तो उत्तर कोरिया पूरी तरह से नष्ट हो जाएगा. उत्तर कोरिया द्वारा लगभग दो महीने बाद मिसाइल परीक्षण के बाद यह चेतावनी दी गई है. उत्तर कोरिया ने दावा किया था कि बुधवार को दागी गई मिसाइल लगभग 4,475 किलोमीटर की ऊंचाई तक गई लेकिन विशेषज्ञों ने उत्तर कोरिया के इन दावों पर संदेह जताया है. उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने इस परीक्षण को बेजोड़ और सफल बताया है।

हेली ने कहा कि जरूरत है कि चीन इस दिशा में अधिक कदम उठाए. राष्ट्रपति ट्रंप ने गुरुवार को शी जिनपिंग से बात की और उन्हें बताया कि अब हम ऐसे मुकाम पर खड़े हो गए हैं, जहां चीन को उत्तर कोरिया के साथ व्यापारिक संबंध समाप्त करने चाहिए.

ये भी पढ़े: यूपी : इंसेफेलाइटिस प्रभावित गांवों का दौरा करेगी NHRC और एम्स की टीम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED