Logo
September 27 2022 01:02 PM

क्रिस गेल के अंतिम इंटरनेशनल मैच की जगह और तारीख तय

Posted at: Dec 7 , 2021 by Dilersamachar 9116

दिलेर समाचार, जमैका. क्रिस गेल (Chris Gayle) का नाम ही क्रिकेट के फैंस के लिए काफी है. क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में उनका रिकॉर्ड दमदार है. लेकिन टी20 में क्रिकेट में उन्होंने जो मुकाम हासिल किया है, शायद ही वहां तक कोई पहुंचा हो. वे 14 हजार रन और 22 शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की इच्छा जताते हुए घरेलू मैदान पर अंतिम मुकाबला खेलने की बात कही थी.

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने क्रिस गेल की विदाई की तैयारी कर ली है. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, 16 जनवरी को जमैका में वेस्टइंडीज और आयरलैंड (West indies vs Ireland) के बीच होने वाला एकमात्र टी20 मैच गेल का अंतिम इंटरनेशनल मैच हो सकता है. आयरलैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 से 16 जनवरी के बीच तीन वनडे और एकमात्र टी20 का मुकाबला जमैका के सबिना पार्क में खेला जाना है.

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने पिछले महीने कहा था कि सभी को लगता है कि अंतिम मैच के लिए क्रिस गेल को घर में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए. आयरलैंड की सीरीज इसके लिहाज से उपयुक्त है. क्रिस गेल (Chris Gayle) टी20 में नाबाद 175 रन की सबसे बड़ी पारी खेलने के अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी 2 तिहरे शतक जड़ चुके हैं. वे ऐसा करने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. कई दिग्गज यहां तक नहीं पहुंच सके हैं.

ये भी पढ़े: दिल्ली समेत 5 राज्यों में फैला ओमिक्रॉन वेरिएंट, इस राज्य में सबसे ज्यादा खतरा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED