Logo
July 10 2020 03:02 AM

India के खिलाफ T20I सीरीज में ये बड़े खिलाड़ी दे सकते हैं कड़ी टक्कर

Posted at: Jan 16 , 2020 by Dilersamachar 5645

दिलेर समाचार, वेलिंगटन। India के खिलाफ आगामी पांच T20I मैचों की सीरीज के लिए New Zealand टीम की घोषणा कर दी गई है। तेज गेंदबाज Hamish Bannett की करीब तीन साल बाद 14 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। केन विलियम्सन 24 जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज में New Zealand की कमान संभालेंगे।

Hamish Bannett एक टेस्ट और 16 इंटरनेशनल वनडे मैचों में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने अपना पिछला इंटरनेशनल मैच मई 2017 में डबलिन में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। उन्होंने इस सत्र में टी20 सुपर स्मैश टूर्नामेंट में 18.42 की औसत से 14 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 7.06 रहा और वे संयुक्त रूप से तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनका इंटरनेशनल टी20 डेब्यू करना तय माना जा रहा है क्योंकि दो प्रमुख तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्यूसन अभी चोट से उबर रहे हैं।

कप्तान केन विलियम्सन की भी टी20 टीम में वापसी हो रही है। वे चोट की वजह से नवंबर में इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। टॉम ब्रूस को अंतिम दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। वे इन दो मैचों में टीम में कोलिन डी ग्रैंडहोम की जगह लेंगे। ब्रूस भारत ए के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ए के कप्तान बनाए गए हैं। वे इसके चलते शुरुआती तीन मैचों में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

New Zealand टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है। मैट हैनरी, टॉम लाथम, सेथ रैंच, डग ब्रैसवेल, विल यंग और एडम मिल्ने के चोटिल होने की वजह से उनके नाम पर विचार नहीं किया गया। जिमी नीशम को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है और वे भारत ए के खिलाफ न्यूजीलैंड ए टीम की तरफ से खेलेंगे।

New Zealand के चीफ सिलेक्टर गेविन लार्सन ने कहा, हम खुश है कि Hamish Bannett की टीम में वापसी हुई है। India के खिलाफ सीरीज बेहद महत्वपूर्ण होगी और वे पिछले कई सत्रों से लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। डैरिल मिचेल और जिमी नीशम हमारे दो महत्वपूर्ण ऑलराउंडर है। मिचेल ने टीम में अपनी जगह बनाए रखी है।

New Zealand T20I Team: केन विलियम्सन (कप्तान), हामिश बैनेट, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगिलैन, डैरिल मिचेल, कोलिन मुनरो, मिचेल सेंटनर, टिम सिफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिंकनेर, टॉम ब्रूस (चौथे व पांचवें मैच के लिए), कोलिन डी ग्रैंडहोम (पहले से तीसरे मैच के लिए)।

ये भी पढ़े: पाक ने आतंक पर रोक नहीं लगाई तो करेंगे अमेरिका जैसी कार्रवाई- CDS Gen Bipin Rawat


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED