Logo
April 5 2020 03:00 AM

'ये पांच पहलू' भारत-बांग्लादेश फाइनल को बना रहे बहुत ही रोचक

Posted at: Sep 28 , 2018 by Dilersamachar 5453

दिलेर समाचार,पूरे एशिया महाद्वीप के क्रिकेटप्रेमी आज इस बात का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं कि आज शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN, Final, Asia Cup 2018) के बीच दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium , Dubai) में खेले जाने वाले फाइनल (मैच प्रिव्यू) में एशिया कप 2018 (Asia Cup 2018) चैंपियन कौन बनता है. बांग्लादेश ने पाकिस्तान को चौंकाते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. ऐसे में उनकी नजरें आखिरी टक्कर में उलफेटर कर भारत को चौंकने पर टिकी होंगी बहरहाल, इस एशिया कप में नया इतिहास लिखे जाने का विकल्प पूरी तरह से खुला हुआ है. कई पहलू भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले इस फाइनल को रोचक बना रहे हैं. चलिए उन  पांच पहलुओं के बारे में जान लीजिए,  जिन पर आज दोनों देशों के क्रिकेटप्रेमियों की नजरें लगी हुई हैं. 


32 सालों में बांग्लादेश कभी नहीं जीत सका!

बांग्लादेशी टीम अपने 32 साल के वनडे क्रिकेट इतिहास में कभी भी फाइनल मुकाबला नहीं जीत सकी. हालांकि, साल 2007 में विश्व कप से ठीक पहले बांग्लादेश ने बरमूडा और कनाडा की भागीदारी वाली ट्राई सीरीज को एंटिगा में जीतने का गौरव हासिल किया था. लेकिन तब भी फाइनल मुकाबला नहीं खेला गया. अंकों के आधार पर बांग्लादेश को विजेता घोषित किया गया. हर फाइनल में बांग्लादेशी क्रिकेटप्रेमी अपनी टीम की ओर निहारते हैं, लेकिन हर बार ही उन्हें निराशा हाथ लगती है. आज एक बार फिर से उन पर नजरें लगी होंगी

 

Twitter Ads info and privacy

मुश्फिकुर रहीम करेंगे भला ?
बांग्लादेशी विकेटकीपर ने टूर्नामेंट में अपनी टीम की तरफ से अभी तक बनाए रनों में 29 फीसदी का योगदान दिया है. इस एशिया कप में बांग्लादेश की तरफ से बने 1041 रनों में मुश्फिकुर रहीम ने 241 रन बनाए हैं. अगर मुश्फिकुर पाकिस्तान के खिलाफ एक रन और बना लेते, तो धवन की तरह ही उनके टूर्नामेंट में दो शतक हो जाते. आज जब बांग्लादेश पर 32 साल का सूखा खत्म करने की जिम्मेदारी है, तो सवाल यह भी है कि क्या जरूरत के सबसे बड़े मौके पर मुश्फिकुर रहीम का बल्ला बोलेगा. 

टूर्नामेंट के शीर्ष पांच गेंदबाजों में से तीन फाइनल का हिस्सा बनेंगे. जहां बांग्लादेश के मुस्तिफजुर रहमान के आठ विके हैं, तो जसप्रीत बुमराह ने सात-सात विकेट चटकाए हैं. जाहिर है कि इन दोनों के बीच विकेटों के बीच जबर्दस्त रेस छिड़ी हुई  है. शुक्रवार देर रात आपको विजेता के बारे में पता चल जाएगा. 

ये भी पढ़े: अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद भी तेल खरीदता रहेगा भारत, ईरान के विदेश मंत्री का दावा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED