Logo
December 10 2022 03:44 AM

WhatsApp के डेस्कटॉप वर्ज़न पर हो सकता है यह अहम बदलाव

Posted at: Aug 2 , 2018 by Dilersamachar 9638

दिलेर समाचार, WhatsApp के डेस्कटॉप वर्ज़न से पहले भी यूज़र GIF भेज पाते थे। लेकिन अब खबर आई है कि व्हाट्सऐप के इस वर्ज़न पर जिफ सर्च वाले बटन की जगह बदल जाएगी। फिलहाल, इस फीचर में बदलाव पर काम चल रहा है। जानकारी मिली है कि अब व्हाट्सऐप वेब में इमोजी बटन के दाहिने तरफ जिफ सर्च करने वाला बटन आ जाएगा। बता दें कि ये दोनों ही बटन सेंड मैसेज की बायीं तरफ मौज़ूद रहेंगे। इसके अलावा जिफ कैटेगरी को भी सर्च बटन में जोड़ा जाएगा। वहीं, व्हाट्सऐप के स्टीकर्स फीचर को डेस्कटॉप वर्ज़न पर भी लाया जाएगा।

व्हाट्सऐप से जुड़ी जानकारियों पर पैनी नज़र रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने दावा किया है कि व्हाट्सऐप वेब पर जिफ सर्च बटन की जगह बदलने वाली है, जैसा कि नीचे दी गई तस्वीर में आप देख सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर टेनोर और जीफी की मदद से जिफ ढूंढ पाएंगे। लेकिन भविष्य में जिफ कैटेगरी को भी जोड़ा जाएगा।


 


मई 2018 में फेसबुक एफ 8 डेवलेपर कॉन्फ्रेंस में सीईओ मार्क जकरबर्ग ने घोषणा की थी कि जल्द ही व्हाट्सऐप पर स्टीकर्स आ जाएंगे। जून 2018 में आई रिपोर्ट में स्टीकर्स को स्पॉट किया गया जिसमें खुशी, दुख, लव जैसे भावों को जाहिर करने वाले कई स्टीकर दिखाई दिए थे। WABetaInfo ने कहा कि यही स्टीकर जल्द व्हॉट्सऐप वेब पर भी यूजर के लिए आ जाएंगे।

अगर आप व्हाट्सऐप वेब इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने कंप्यूटर ब्राउजर पर web.whatsapp.com खोलें। इसके बाद अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप ओपन कर ऊपर दाहिने हाथ पर दिखाई दे रहे तीन डॉट पर क्लिक करें। यहां आपको WhatsApp Web ऑप्शन दिखेगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद स्मार्टफोन को कंप्यूटर पर नज़र आ रहे कोड के सामने ले जाकर स्कैन करें। गौर करने वाली बात है कि अगर आपका स्मार्टफोन इंटरनेट से कनेक्ट नहीं होगा तो व्हाट्सऐप वेब काम करना बंद कर देगा।

ये भी पढ़े: सऊदी अरब से नौकरी छोड़कर वापस आये 50 युवक, मकसद- आतंकियों से औरंगजेब की मौत का बदला

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED