Logo
June 19 2021 06:11 PM

आंखों के नीचे के काले घेरों को छूमंतर कर देंगे ये उपाय

Posted at: Sep 4 , 2017 by Dilersamachar 9771

दिलेर समाचार, भले हीआप कितने सुंदर क्यों ना हों, लेकिन आंखों के नीचे डार्क सर्कल आपकी इस खूबसूरती में दाग लगा देते हैं।इन्हें दूर करने के लिए आप तमाम तरह के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से लेकर घरेलू नुस्खे तक आजमाते हैं।लेकिन, अगर आप कुछ गलतियां ना करें तो यह डार्क सर्कल होंगे ही नहीं।हम आपको ऐसे ही कुछ आसान तरीके भी बताने जा रहे हैं, जिससे आप इससे आसानी से छुटकारा पास सकते हैं।

डार्क सर्कल के कारण:

डार्कसर्कल के कई कारण हो सकते हैं।जैसे- नींद नहीं पूरी होना, मेकअप, एलर्जी, जेनेटिक्स, न्यूट्रीशन की कमी और उम्र की वजह से भी डार्क सर्कल हो सकते हैं।

डार्कसर्कल दूर करने के आसान तरीके:

1. खीरा:

एक खीरा को अच्छी तरीके से घिस लें।फिर इसमें एक नींबू का रस मिला दें।इस पेस्ट को काले घेरों पर करीब 15 मिनट तक लगाकर रखें।इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें।

2. कच्चा आलू

एक कच्चे आलू को पीस कर इसका जूस बना लें।इसे डार्कसर्कल पर 15-20 मिनट तक लगाकर रखें।दिन में दोबार आलू का रस लगाने से डार्क सर्कल दूर हो जाता है।

3. गुलाबजल

डार्कसर्कल दूर करने के लिए गुलाबजल सबसे आसान तरीका है।आंखों के नीचे करीब 5 मिनट तक गुलाब जल लगाएं ।दिन में 3-4 बार इसे लगाने से डार्कसर्कल दूर हो जाता है।

4. टमाटर

टमाटर के रस में नींबू का रस मिलाकर करीब 10 मिनट तक आंखों के नीचे लगाएं।इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धोलें।

5. नींबू

सिर्फ नींबू का रस लगाने से भी डार्कसर्कल दूर करने में मदद मिलती है।करीब 10 मिनट तक काले घेरों पर नींबू का रस लगाएं और फिर इसे साफ कर लें।

 

ये भी पढ़े: संघ ने बचाई उमा भारती की कुर्सी वरना हो जाती कैबिनेट से बेदखल


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED