Logo
April 20 2024 04:07 PM

सर्दियों में आपकी त्वचा को निखार देगें ये उपाय

Posted at: Dec 10 , 2017 by Dilersamachar 9750

दिलेर समाचार, सर्दियों आने को हो। इस मौसम में त्वचा सम्बन्धी कई समस्या हो जाती हैं। इस मौसम के दौरान त्वचा में काफी रूखापन आ जाता है और नमी कहीं खो जाती है। लेकिन आप कुछ उपायों को अपनाकर कड़ाके की ठण्ड में भी त्वचा की चमक बरक़रार रख सकते हैं। इससे आप रूखापन और मुलायम त्वचा पा सकते हैं। 

मॉइस्चरॉइज करना- 
रूखापन और चमकती त्वचा को बरकरार बनाए रखने के लिए मॉइस्चरॉइजिंग का इस्तेमाल बेहद आवश्यक हैं। इससे त्वचा की चमक बनी रहेगी। 

त्वचा को साफ रखें-
अक्सर देखा जाता है कि सर्दियों में लोग अपनी त्वचा को लेकर संजीदा नहीं होते हैं. जिसके कारण उनकी त्वचा काफी रूखी-सूखी हो जाती है. ऐसे में अपनी त्वचा को सर्दियों में रोजाना साफ करना चाहिए. इसके लिए दही और चीनी से बने स्क्रब का इस्तेमाल करना काफी फायदेमंद रहता है.

खूब पानी पीएं-
चेहरे और त्वचा की सुंदरता बनाए रखने के सर्दियों में पानी को दरकिनार नहीं करना चाहिए और समय-समय पर पानी पीना चाहिए। इसके साथ ही पानी पीने से शरीर की अशुद्धियों को भी बाहर निकालने में मदद मिलती है। 

धूप- 
सर्दियों में धूप का सेवन करना काफी आम बात होती है। ऐसे में अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन लगा लेनी चाहिए ताकि हानिकारक किरणों यूवीए और यूवीबी से त्वचा को बचाया जा सके। 

 

रोजाना नहाना- 
सर्दियों में अक्सर यह देखा जाता हैं लोग सर्दियों में अक्सर लोग नहाने में आलस कर जाते हैं और कई दिनों तक नहीं नहाते हैं। जिससे त्वचा सम्बन्धी बीमारियां हो जाती हैं। इसलिए नहाने के लिए गर्म पानी का उपयोग करना चाहिए। 

ये भी पढ़े: आपकी सूजन बढ़ा सकती है आपकी ये गलतियां

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED