Logo
December 7 2022 02:19 AM

पाकिस्तान टीम में आये श्रीलंका टेस्ट के लिए ये नए चेहरे

Posted at: Sep 24 , 2017 by Dilersamachar 9467
दिलेर समाचार,तेज गेंदबाज मीर हमजा सहित पांच गैर अनुभवी खिलाडिय़ों को श्रीलंका के खिलाफ इस महीने के आखिर में शुरू होने वाली दो टेस्टों की घरेलू सीरीज़ के लिये पाकिस्तान क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान की घरेलू सीरीज संयुक्त अरब अमीरात में खेली जानी है।

बल्लेबाज हैरिस सोहेल और उस्मान सलाहुद्दीन दोनों ही खिलाडिय़ों ने पाकिस्तान के लिये एक-एक वनडे मैच खेला है लेकिन टेस्ट में अब तक पदार्पण नहीं किया है। मिस्बाह उल हक और यूनुस खान के रिटायरमेंट के बाद टेस्ट टीम में बल्लेबाजों के लिये स्थान खाली हुआ है। लंबे समय तक पाकिस्तानी टीम के कप्तान रहे मिस्बाह उल हक और कप्तान यूनुस ने मई में पाकिस्तान की टेस्ट सीरीज़ समाप्त होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने यहां पत्रकारों से कहा" हम अपने युवा खिलाडिय़ों को मौका दे रहे हैं। उस्मान और हैरिस पिछली दो तीन सीरीज में टीम के साथ रहे हैं और रिटायर हुये सीनियर खिलाडिय़ों की जगह ले सकते हैं।"

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा" हम उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिये घरेलू परिस्थितियों में उन्हें मौका दे रहे हैं। हमें यकीन है कि वे रिटायर हुये खिलाडिय़ों की जगह भर सकते हैं।" पाकिस्तान के लिये दिसंबर में अपना आखिरी टेस्ट खेलने वाले सामी असलम को भी टीम में वापिस बुलाया गया है। 25 साल के तेज़ गेंदबाज हमजा को उनके घरेलू प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है। उन्होंने 46 प्रथम श्रेणी मैचों में 216 विकेट निकाले थे। स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंड बिलाल आसिफ और मोहम्मद असग़र ने अभी तक राष्ट्रीय टीम के लिये टेस्ट नहीं खेला है।

लेग स्पिनर यासिर शाह और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अजहर अली दोनों चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। सुरक्षा कारणों से यूएई में यह सीरीज़ हो रही है जहां पहला मैच अबुधाबी में गुरूवार से होगा। इसके बाद श्रीलंका दुबई में छह अक्टूबर से अपना पहला दिन-रात्रि मैच खेलेगा। दोनों टीमें टेस्ट सीरीज के बाद पांच वनडे और तीन ट्वंटी 20 भी खेलेंगे। सीरीज का आखिरी मैच सुरक्षा की हरी झंडी मिलने के बाद 29 अक्टूबर को लाहौर में होगा। 

ये भी पढ़े: होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है तीसरा वनडे जहां अपराजित रहा है भारत

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED