Logo
April 17 2024 04:09 AM

दिलीप कुमार के बेऔलाद होने के पीछे छिपी हैं ये दर्दनाक वजह

Posted at: Sep 23 , 2017 by Dilersamachar 9638

दिलेर समाचार,'मुगले आजम', 'मधुमती', 'देवदास' और 'गंगा जमुना' जैसी बेहतरीन फिल्मों में अपने यादगार अभिनय के लिए याद किए जाने वाले दिलीप कुमार 94 साल के हैं. गौरतलब है दिलीप कुमार और सायरा बानो बॉलीवुड के सबसे पुरानी जोड़ी में से एक है.दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी 11 अक्टूबर 1966 को हुई थी. सायरा दिलीप से 22 साल छोटी हैं. हालांकि शादी के 50 साल के बाद भी दोनों की कोई संतान नहीं है.
दरअसल कम ही लोगों को पता है कि उनके पिता न बनने की असली वजह क्या है. दिलीप ने इस बात का खुलासा अपनी आत्मकथा 'द सबस्टांस एंड द शैडो' में किया था.
बुक में दिलीप कुमार ने कहा है, "सच्चाई यह है कि 1972 में सायरा पहली बार प्रेग्नेंट हुईं. 8 महीने की प्रेग्नेंसी में सायरा को ब्लड प्रेशर की शिकायत हुई.  इस दौरान पूरी तरह से डेव्लप हो चुके भ्रूण को बचाने के लिए सर्जरी करना संभव नहीं था.
आखिरकार दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई." उनके मुताबिक इस घटना के बाद सायरा कभी प्रेग्नेंट नहीं हो सकीं. हालांकि हमें बाद में पता चला कि सायरा की कोख में बेटा था. 
आपको बता दें कि 1980 में दिलीप कुमार ने आसमा रहमान नाम की महिला से दूसरी शादी की थी. इस शादी से दिलीप और सायरा के रिश्ते में दूरियां आ गई थी. हालांकि 1982 में दिलीप ने आसमा को तलाक दे दिया.

ये भी पढ़े: इस दर्दनाक हादसे को आज भी याद कर सहम जाते हैं अमिताभ

 

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED