Logo
March 29 2024 05:46 AM

ये उपाय बना देगें आपकी सुहागरात को और यादगार...

Posted at: Sep 15 , 2017 by Dilersamachar 10128

शादी के बाद सुहागरात के बारे में सोचकर जितना नए जोड़े का मन रोमांच से भर जाता है, वहीं मन में संकोच भी बना रहता है। यह सच है कि हर दंपती के जीवन का अनिवार्य हिस्सा है शारीरिक संबंध।
शादी के बाद सुहागरात या फर्स्‍टनाइट को लेकर कई बार कपल्‍स शादी से पहले ख्‍याली पुलाव पकाने लगाते है। पहले से कई तरह की तैयारी भी करने लगते है। हर कपल की जिंदगी में ये रात बहुत अहमियत रखती है।
ये वो समय होता है जिससे जिंदगी की एक नई शुरुआत होती है। वहीं कपल्‍स के दिल में एक बात का डर रहता है कि कहीं इस रात की कोई गलती उन्‍हें सारी उम्र के लिए परेशानी में न डाल दे। लेकिन आज फर्स्‍टनाइट को ईजी और यादगार बनाने के लिए टिप्‍स बता रहे हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं।
सुहागरात में शारीरिक संबंध बनाने से पहले रोमांटिक माहौल बनाइए। अपने कमरे में विशेष प्रकार के रंग और खुशबू का प्रयोग कीजिए। ये सेक्‍स हार्मोन को उकसाते हैं। इसके लिए अरोमा कैंडल जलाइए, हल्‍का संगीत बजाइए, हल्‍की रोशनी रखिए।
सेक्‍स करने के लिए जल्‍दबाजी न करें। इससे पहले एक-दूसरे को समझने की कोशिश कीजिए। ऐसा करने से दोनों के एक-दूसरे के करीब आएंगे और सेक्‍स करने में ज्‍यादा झिझक नही होगी।
सेक्‍सुअल होने से पहले अपने साथी से अच्‍छी तरह बात कीजिए। अपनी सारी शंकाओं का समाधान बातचीत के जरिए पहले निकाल लीजिए नहीं तो सेक्‍स के दौरान मन में झुंझलाहट बनी रहेगी।
सेक्‍स करने से पहले पार्टनर को सरप्राइज करने की कोशिश कीजिए। इसके लिए आप उसे कोई गिफ्ट दीजिए, हनीमून पैकेज या ज्‍वैलरी देकर आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं।
सुहागरात में सेक्‍स से पहले फोरप्‍ले बहुत जरूरी है। फोरप्‍ले करने से सेक्‍स करने का आनंद बढ़ जाता है। इसके लिए उसे किस कीजिए। उसके खास अंगों पर आपकी प्‍यार भरी छुअन सेक्‍स हार्मोन उत्‍तेजित करने में मदद करेंगे।
सेक्‍सुअल फैंटेसीज का भी सहारा ले सकते हैं। सुहागरात में पार्टनर से सेक्‍सी बातें करें, इससे दोनों उत्‍तेजित होंगे और सेक्‍स की इच्‍छा बढ़ेगी। वात्‍स्‍यायन द्वारा रचित कामसूत्र के बारे में बात कर सकते हैं।
सुहागरात में एल्‍कोहल और सिगरेट बिलकुल न पियें। क्‍योंकि सेक्स से तुरंत पहले ज्यादा एल्कोहल लेने से पुरुषों में इरेक्टाइल प्रॉब्लम्स और स्त्रियों में वजाइनल ड्राइनेस की समस्या हो सकती हैं। इससे सेक्‍स के दौरान समस्‍या हो सकती है।
सुहागरात में भी सेक्‍स करने से पहले सुरक्षा का ध्‍यान दीजिए। इसके लिए कंडोम का प्रयोग करें। इससे यौन बीमारियों के होने का खतरा कम होता है और बिना प्‍लानिंग के प्रेग्‍नेंसी का डर भी नही होता है।
मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक तौर पर फिट रहें। अंतरंग पलों से पहले अपने साथी की पसंदीदा ड्रेस पहनें। इससे सेक्स क्रिया रोमांचक बनेगी।
किसी भी प्रकार का प्रयोग करने से बचें। सुहागरात में सेक्‍स संबंध बनाते वक्‍त ऐसे आसनों को अपनायें जो आसान हों और जिनको करने में कोई दिक्‍कत न हो।

ये भी पढ़े: शहीद होने के बाद भी इस भारतीय जवान से डरते हैं चीनी सैनिक

 

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED