Logo
April 19 2024 11:34 AM

ये संकेत बताते हैं की आप भी हो गए हैं हस्‍तमैथुन के आदि

Posted at: Oct 23 , 2017 by Dilersamachar 11505

हस्तमैथुन करने के फायदे हो सकते हैं पर अगर आप इसे एक लत ना बनाएं तो। विशेषज्ञों का मानना है कि हस्तमैथुन एक स्वस्थ सेक्स जीवन का हिस्सा है।

पर आज हम यहां हस्तमैथुन करने के फायदे के बारे में नहीं बल्‍कि बात करेंगे इसकी बुरी लत के बारे में। जी हां, आज हमारे देश का आधा यूथ हस्‍तमैथुन की लत से जूझ रहा है।

शराब और सिगरेट से भी ज्‍यादा बुरी लत आज हस्‍तमैथुन ही है क्‍योंकि इस के बारे में आज कल कोई खुल कर बात नही करना चाहता। इसलिये हमारे युवाओं को इसके बारे में सही ढंक की इंफार्मेशन नहीं है। इस लत के कारण आज कई युवा अपनी लाइफ को बर्बाद कर रहे है।

अगर महीने में 21 बार हस्तमैथुन करेंगे तो नहीं होगी ये जानलेवा बीमारी

आज इस आर्टिकल में हमने ऐसे 10 संकेत बताए हैं जो कि इस बात का इशारा करते हैं कि आप को हस्‍तमैथुन की लत हो चुकी है। इन्‍हें पढ़े और देंखे कि क्‍या आप के लक्षण इन संकेतो से ज़रा सा भी मेल खातेहैं? समय रहते ही अगर आपने इस आदत से छुटकारा पा लिया तो आप अपने शरीर और दिमाग दोंनों में ही एक अच्‍छा बदलाव पाएंगे।

1. लिंग में होती है तकलीफ

हस्तमैथुन की कोई निश्चित सीमा या फिर समय नहीं होता है। लेकिन अगर आप इसे हद से ज्‍यादा कर रहे हैं और इससे आपके शरीर को कोई तकलीफ होनी शुरु हो गई है तो समझ जाएं कि आपको अब यह करना कम कर देना चाहिये।

2. बार-बार करने की इच्‍छा

कई बार हस्तमैथुन करने के बाद भी अगर आपको इसे बार-बार करने की लगातार इच्‍छा हेा रही है तो समझें की आपको इसकी बीमारी लग चुकी है।

3. पार्टनर की जरुर महसूस ना होना

इस संकेत में हस्तमैथु की इतनी आदत पड़ जाती है कि लेाग अपनी पार्टनर के साथ संबन्‍ध बनाने से बेहतर हस्तमैथु करना ज्‍यादा पसंद करने लगते हैं। आप इसी क्रिया से खुद को सैटिस्‍फाइड़ कर लेते हैं और यह आपको अच्‍छा भी लगता है।

4. शारीरिक संबन्‍ध बनाने में आती है परेशानी

यदि आप ज्‍यादा हस्तमैथुन करते हैं तो सेक्‍स करते वक्‍त आपनी अपनी वाइफ को कभी सैडिस्‍फाइड नहीं कर पाएंगे। क्‍योकि आप अपनी बॉडी को पूरी तरह से हस्तमैथु कर के थका देते हैं जिससे आपके लिंग में उत्‍तेजना बंद हो जाती है। एक पुरुष के लिए इससे शर्मसार बात क्या हो सकती है की उसके लिंग में उत्तेजना होना ही बंद हो जाए।

5. बुरा फील होना

आप मानो या न मानो पर हस्तमैथुन आपके अंदर टेंशन पैदा करता है। अगर आप हस्तमैथुन करते है तो आपने जरुर यह ध्यान दिया होगा कि हस्तमैथुन के बाद आप बहुत ही बुरा महसूस करते होंगे।

6. मल्‍टीपल पार्टनर बदलने के बाद भी नहीं मिलता सुख

अगर आप बहुत ज्‍यादा हस्‍तमैथुन करते हैं तो आप चाहे जितनी पार्टनर बदल लीजिये, आपको वह यौन सुख दुबारा नही प्राप्‍त हो पाएगा।

7. बालों का झड़ना

अत्यधिक हस्तमैथुन बालों के झड़ने का कारण बन सकता है। अब, बालों के झड़ने के लिए यही एकमात्र कारण नहीं है, लेकिन अगर आपने अचानक बालों के झड़ने पर ध्यान दिया है, तो आप खुद ही समझ सकते है हस्तमैथुन कछ ज्‍यादा ही हावी हो गया है।

8. शुक्राणुओं की संख्या कम होना

यह बात रिसर्च में भी कही गई है कि जो लोग रोजाना हस्तमैथुन करते है उनके वीर्य में शुक्राणुओं की संख्या बहुत कम हो जाती है। इससे आपको ही नुकसान है क्‍योंकि शादी के बाद आपको पिता बनने में दिक्‍कत आएगी। इसलिए अपने शादी के बाद अच्छे जीवन के लिए अभी से सोचे और इस लत से दूर रहें।

9. कहीं भी कर लेना

आप हस्तमैथुन के बिना एक दिन नहीं जी सकते। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां हैं, आप किस स्थिति में रह सकते हैं, आप को हर वक्‍त हस्तमैथुन करने की उत्‍तेजना होती रहती है।

10. आदत ना छूटना

कई बार आप इस आदत से बाहर निकलते भी हैं, लेकिन मन ना मानने की वजह से दुबारा वहीं काम करना शुरु कर देते हैं।

ये भी पढ़े: नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया बायोग्राफी को लेकर ये खुलासा कहा...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED