Logo
January 25 2021 06:31 PM

बॉलीवुड मे ही नही भाषाओं में भी उस्ताद हैं ये सितारे

Posted at: Sep 29 , 2017 by Dilersamachar 9391
दिलेर समाचार,भारत में हिंदी या अंग्रेजी बोलने वालों की कमी नहीं है और न ही हमारे बॉलीवुड में. बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज और कलाकार तो ऐसे भी हैं जो हिंदी इंग्लिश के अलावा भी कई और भाषाओं बोल. पढ़ और समझ सकते हैं. हिंदी सिनेमा के कुछ सितारे तो ऐसे भी हैं जो कई विदेशी भाषओं का ज्ञान भी रखते हैं. आइये हम आपको मिलवाते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ होनहार सितारों से...

ये भी पढ़े: खुद को ‘जग्गा जासूस’ कहते हैं जोकर रणबीर!

एंटरटेनमेंट के लिये शो में उतरवा दिए जाते हैं लोगो के कपड़े
रजनीकांत
सुपरस्टार रजनीकांत की एक्शन फिल्में तो आपने देखी हैं. इन एक्शन फिल्मों की तरह ही भाषा ज्ञान के क्षेत्र में भी वो अन्य लोगों से जरा हट कर हैं. ये बात को शायद आप जानते ह होंगे कि अभिनेता रजनीकांत की मातृ भाषा मराठी है, पर इसके अलावा भी वे कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम, हिंदी और इंग्लिश भी एकदम फर्राटेदार बोलते हैं.
असिन थोडरमल
भाषा के क्षेत्र में बॉलीवुड हो या साउथ इंडिया, फिल्म इंडस्ट्री में असिन का मुकाबला करने वाले कम ही लोग हैं. इस एक्ट्रेस की मातृ भाषा तो मलयालम है, पर इसके अलावा कन्नड़, तमिल, तेलुगु, हिंदी, फ्रेंच और इंग्लिश भी वे फर्राटेदार बोल लेती हैं. खबरों की मानें तो असिन को इटालियन, जर्मन, स्पेनिश और मराठी भी बोलते देखा गया है.
कमल हसन
कमल भी कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम, हिंदी और इंग्लिश भाषाओं को बोल सकते हैं.
प्रकाश राज
यूं तो भारतीय अभिनेतो प्रकाश की मातृभाषा तुलु है, लेकिन प्रकाश मराठी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मलयालम, हिंदी और इंग्लिश भी बपुत अच्छे से बोल लेते हैं.
विद्या बालन
आज की सफल अभिनेत्रियों में से एक विद्या बालन के घर में, वैसे तमिल और मलयालम दोनों भाषाएं बोली जाती हैं. पर इसके अलावा भी हिंदी, मराठी, अंग्रेजी और बंगाली भी बोलना जानती हैं विद्या.
ऐश्वर्या राय
प्रकाश राज की तरह ही, ऐश्वर्या राय बच्चन की मातृभाषा भी तुलु है, लेकिन वे इसके अलावा हिंदी, अंग्रेजी, बांग्ला, मराठी और तमिल भाषाओं का ज्ञान रखती हैं.
शाहरुख खान
ये बात तो आज पूरी दुनिया जानती है कि बॉलीवुड के किंग खान दिल्ली से संबंध रखते हैं. शाहरुख हिंदी के अलावा अफ्गानी, अंग्रेजी और कन्नड़ भी बोलना जानते हैं.
अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के शहंशाह और महानायक अमिताभ बच्चन की मातृभाषा पंजाबी थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके अलावा अमिताभ हिंदी,इंग्लिश,पंजाबी और अवधी भाषा भी तेजी से बोल सकते हैं.
कंगना रनौत
बॉलीवुड में बिंदास बोल के लिए जानी, जाने वाली अभिनेत्री कंगना की मातृभाषा तो हिमाचली है, पर इसके साथ-साथ वे हिंदी, अंग्रेज़ी और फ्रैंच भी बोल लेती हैं.

 

ये भी पढ़े: इस अभिनेता के प्यार में हुआ बेबो का ये हाल....


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED