Logo
April 20 2024 09:19 AM

शहीदों के परिवारों के सम्मान के साथ सम्पन्न हुआ तीसरा शहीद भगत सिंह गौरव पुरस्कार

Posted at: Mar 30 , 2019 by Dilersamachar 10948

दिलेर समाचार, नई दिल्ली । दिल्ली के वाईडब्लूसीए(YWCA) में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी तीसरा शहीद भगत सिंह गौरव पुरस्कार का आयोजन किया गया। जहां लोगों की भीड़ से ऑडी खचाखच भर गया। इस कार्यक्रम में हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मियों के साथ-साथ मीडिया को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में ज़िंदगी की बाज़ी लगाकर आग को बुझाने वाले फायरकर्मियों को सम्मानित किया गया। साथ ही उन फायर कर्मचारियों के परिवारों को भी सम्मानित किया गया जो आग बुझाते बुझाते शहीद हो गए। इस कार्यक्रम में शहीद हुए फायरकर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को शहीद भगत सिंह गौरव पुरस्कार के साथ साथ OXXY हेल्थ की तरफ से हेल्थ प्लान दिया गया जिसमें उनके सारे खर्च oxxy ने उठाने का जिम्मा लिया।

इस प्रोग्राम में मुख्य अतिथि दिल्ली फायर सर्विस के डॉयरेक्टर विपिन कैंटल रहे। कैंटल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे सैनिकों के लिए जंग वक्त वक्त पर ही होती है लेकिन हम फायरसर्विस कर्मियों के लिए हर दिन एक जंग ही होती है.. कि किस तरह से फायर की कॉल आई और हम निकल पड़े आग से लड़ने.. अपनी जान की परवाह ना करते हुए भी.. वहीं कैंटल ने बताया कि दिल्ली फायर सर्विस के पास नई नई तकनीक के उपकरण भी है जिससे कम समय में आग को बुझाने में हम कामयाब रहते हैं. वहीं विपिन कैंटल ने कहा कि जिस तरह से ऑक्सी हेल्थ के ज़रिये अपनी जान गंवा चुके फायर सर्विसकर्मियों के परिवार को हेल्थ प्लान एवं जॉब दिया गया ये सच में एक बहुत बड़ा कदम है.. इससे उन परिवार को बहुत मदद मिलेगी।

आपको बता दें फायर सर्विस में अपनी जान गंवाने वाले लीडिंग फायरमेन(210/56) स्व. हरिसिंह मीना की पत्नी संतरा मीना, फायरमेन(29/61) स्व मनजीत सिंह के पिता नारायण सिंह और लीडिंग फायरमेन(101/53) स्व. हरिओम की पत्नी सुमन को ऑक्सी हेल्थ की तरफ से हेल्थ प्लान दिया गया.. ये प्लान खुद OXXY  हेल्थ के डॉयरेक्टर पंकज गुप्ता ने परिवार को दिया.. वहीं मंच पर पंकज गुप्ता के साथ दिल्ली फायर सर्विस के डॉयरेक्टर विपिन कैंटल, आईएएस ईरा सिंघल, राष्ट्रपति अवार्डी आरके गुप्ता (सीआरपीएफ कमांडे.), महाराज  सतपाल जी (पद्मभूषण), क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर संदीप मल्हौत्रा, वर्ल्ड पीस हार्मनी के चैयरमेन शकील सैफी,संजय, राजेंद्र प्रसाद गौतम पूर्व एसीपी, शीतल कपूर सीईओ ऑक्सी हेल्थकेयर समेत कई जानी मानी हस्तियां प्रोग्राम में शामिल हुई थी.. साथ ही NDTV 24x7 चैनल में एक्सीक्यूटिव प्रोडयूसर नेहा कूकरेजा, यंग पत्रकार प्रिया सेठ को भी उनकी निर्भिक पत्रकारिता एवं दिलेर समाचार की एडिटर तारा आर्य को सम्मानित किया गया..

वहीं देशभक्ति गीत के साथ साथ देश के लिए जीने मरने के नृत्य भी कराए गए.. इस प्रोग्राम में मशहूर सिंगर और एड सीपी की पत्नी ममता चौधरी, आशू पंजाबी,समेत कई मशहूर हस्तियां भी मौजूद थी.. वहीं डीसीपी मधूर वर्मा को भी प्रतीक चिन्ह दिया गया..

वहीं इस प्रोग्राम को प्रतिबिंब सोसाइटी की तरफ से कराया गया था जिसके आयोजक सुमित भोजगी थे सह आयोजक संजय मित्तल कैलाश चंद वर्क वाले , डॉ ललित आनंद साईं कुटुम्ब संयोजक रहें और प्रोग्राम का नेतृत्व एनडीटीवी के पत्रकार अली अब्बास नकवी ने किया .

देखें खास तस्वीरें

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ये भी पढ़े: कांग्रेस में शत्रुघ्न सिन्हा को नजर आता है देश का राजनीतिक भविष्य

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED