Logo
December 10 2022 05:23 AM

ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने अभ्यास मैच में खेली ऐसी पारी की सब रह गए हक्के बक्के

Posted at: Sep 18 , 2017 by Dilersamachar 9468

दिलेर समाचार,भारत दौरे पर आई आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 103 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर बोर्ड एकादश को 48.2 ओवरों में 244 रनों पर समेट दिया. आस्ट्रेलिया की तरफ से पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाए जबकि बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे ओवर में हिल्टन कार्टराइट के रूप में पहला झटका लगा. तब मेहमान टीम का खाता भी नहीं खुला था.

लेकिन इसके बाद उप-कप्तान डेविड वार्नर (64)और कप्तान स्टीवन स्मिथ (55) ने दूसरे विकेट के लिए 106 रन जोड़े. यहां कुशांग पटेल ने वार्नर की 48 गेंदों में 11 चौकों की मदद से खेली गई तूफानी पारी का अंत किया. 

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेलने वाले ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी आईपीएल टीम और आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्मिथ को पवेलियन पहुंचाया. सुंदर ने ही खतरनाक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल (14) को रंग में आने से पहले ही पवेलियन भेज दिया.  अंत में ट्रेविस हेड (65), विकेटकीपर मैथ्यू वेड (नाबाद 45) और मार्कस स्टोइनिस (76) की तूफानी पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया 347 के कुल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही.  विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बोर्ड अध्यक्ष को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. राहुल त्रिपाठी (7) 10 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. श्रीवत्स गोस्वामी (43) और मयंक अग्रवाल (42) ने टीम का स्कोर 89 तक पहुंचा दिया और दोनों अच्छे से आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना कर रहे थे. इस साझेदारी को लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने तोड़ा. उन्होंने मयंक को अपना शिकार बनाया. 

बोर्ड एकादश की टीम यहां से लगातार विकेट खोती रही.  एक समय उसने 156 रनों पर ही अपने आठ विकेट गंवा दिए थे. अंत में अखिल कारनेवार (40) और पटेल (नाबाद 41) ने विकेट पर पैर जमाए और आस्ट्रेलिया की जीत को कुछ देर के लिए टाल दिया.  कारनेवाल ने 28 गेंदों की पारी में चार छक्के और दो चौके लगाए. वह 222 के कुल स्कोर पर नौवें विकेट के रूप में आउट हुए. राहिल शाह (3) के रूप में बोर्ड अध्यक्ष एकादश का आखिरी विकेट गिरा.आस्ट्रेलिया के लिए एश्टन अगर ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. 

ये भी पढ़े: महेंद्रनगर के रास्ते नेपाल पहुंची हनीप्रीत! बिहार के 7 जिलों में तलाश जारी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED