Logo
April 24 2024 02:16 PM

इस बीजेपी MLA को चाहिए अपना 'स्‍पेशल रूम'!

Posted at: Sep 14 , 2017 by Dilersamachar 9689

दिलेर समाचार,देश के उत्तर पूर्व राज्‍य असम में भारतीय जनता पार्टी की सबसे कम उम्र की विधायक अंगूरलता डेका अपनी खूबसूरती को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। हो भी क्‍यों न, अंगूरलता राजनीति में आने से पहले जानी-मानी मॉडल और एक्‍ट्रेस रह चुकी हैं। लेकिन इस बार अंगूरलता खूबसूरती को लेकर नहीं बल्‍कि अपनी एक डिमांड को लेकर चर्चा में हैं जो उन्‍होंने विधानसभा में किया है। जी हां अंगूरलता डेका ने विधानसभा बिल्डिंग में फीडिंग रूम (ऐसी जगह जहां मां अपने बच्‍चे को दूध पिला सके) की मांग की है। इसके पीछे का कारण ये है कि अंगूरलता बीते 3 अगस्‍त को ही मां बनी हैं। उन्‍होंने कहा कि 4 सितंबर से शुरू हुए मानसून सेशन के दौरान उन्हें विधानसभा से अपने घर तक काफी चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। 
बच्‍ची को दूध पिलाने के लिए बार-बार जाना पड़ता है घर बेटी को जन्‍म देने के बाद जब अंगूरलता विधानसभा आईं, तो उन्हें काफी परेशानी हुई। वजह थी ब्रेस्ट फीडिंग। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्हें हर घंटे अपनी एक महीने की बच्ची को दूध पिलाने के लिए घर जाना पड़ता है। इससे वह विधानसभा में होने वाली चर्चा और बहस में पूरी तरह शामिल नहीं हो पाती हैं। 

सरकार-गैर सरकारी संगठनों में भी ब्रेस्‍ट फीडिंग रूम इस समस्या को दूर करने के लिए उन्होंने विधानसभा में बच्चों को दूध पिलाने के लिए एक कमरा बनाने की मांग उठाई है। इतना ही नहीं अंगूरलता चाहती हैं कि सरकार सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों में भी महिलाओं के लिए इस तरह के स्पेशल रूम की व्यवस्था 
ऑस्‍ट्रेलिया जैसा कानून न बनाया जाए अंगूरलता डेका ने अपनी मांग को रखते हुए कहा कि मैं ये नहीं कह रही हूं कि ऑस्ट्रलिया जैसा ही कानून यहां भी बनाया जाए, लेकिन मैं चाहती हूं कि तनजानियन सांसद की तरह हमारे लिए स्पेशल कमरा बनाया जाए, जहां मेरी जैसी मां अपने बच्चों की देखभाल कर सकें।
असम इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा है अंगूरलता अंगूरलता एक समय में असम इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा रही हैं। साल 2015 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। इस चुनाव को जीतकर वह असम की बतद्रोवा विधानसभा सीट से एमएलए बनीं। वे कई बंगाली और असमिया फिल्मों में काम कर चुकी हैं। एक्टिंग के अलावा उन्होंने कुछ फिल्मों का डायरेक्शन भी किया है। अंगूरलता डेका ने असमिया फिल्म एक्टर और थिएटर आर्टिस्ट आकाशदीप से शादी की है
तस्‍वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर रही हैं सुर्खियों में पिछले साल असम विधानसभा चुनाव से पहले कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसे अंगूरलता बताया जा रहा था। वायरल फोटो को अंगूरलता की बताकर फेसबुक, ट्विटर, वॉट्सऐप के ग्रुप्स पर शेयर किया जाता था। जब वायरल फोटो की सच्चाई पता की गई तो वो फोटो गुजरात के पूर्व हेल्थ मिनिस्टर जयनारायण व्यास की बेटी की निकली। सपना व्यास पटेल एक फिटनेस ट्रेनर हैं और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी ऐसी कुछ फोटोज शेयर करती रहती हैं।
निभा चुकी हैं बेनजीर भुट्टो का किरदार एक समय इन्होंने असम के मोबाइल थियेटर के लिए बेनजीर भुट्टो का रोल भी निभाया था। इसके बाद इन्होंने कई शॉर्ट फिल्में भी कीं। बताया जाता है कि लगभग आठ साल का समय ऐसा रहा है, जब अंगूरलता असम की एक पॉपलुर एक्ट्रेस रहीं। पति आकाशदीप ने उन्हें राजनीति में आने के लिए प्रोत्साहित किया।

कानून की बात करें तो महिलाओं को 6 महीनों के मेटर्निटी लीव मिलती है लेकिन यह कानून विधायकों और सांसदों पर लागू नहीं होता है। इसके साथ ही अंगूरलता चाहती हैं कि सरकार सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों पर भी महिलों के लिए स्पेशल रूप बनाया जाए। 

ये भी पढ़े: भूलकर भी ना गुजरे इस चीज़ के नीचे से वरना भुगतना पड़ेगा भारी प्रणाम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED