Logo
December 10 2022 04:24 AM

फीफा वर्ल्ड कप का ऐसा क्रेज, जापान फैन्स की इस हरकत से हर कोई हैरान...

Posted at: Jun 24 , 2018 by Dilersamachar 9646

दिलेर समाचार, Tokyo, Japan: फीफा वर्ल्ड कप का क्रेज कुछ इस कदर फैन्स पर छाया हुआ है कि इससे जुड़ा हुआ एक अजीबो गरीब मामला जापान की राजधानी टोक्यो से सामने आया है. कोलंबिया और जापान के बीच मंगलवार खेला गया मैच इतना रोमांचक था कि उसे देख रहे फैन्स ने टॉयलेट जाना तक नजरअंदाज कर दिया. इसके बाद जब मैच के हॉफ टाइम हुआ यानि ब्रेक के दौरान जो हुआ वह बेहद चौंकाने वाला था.  

दरअसल, लंबे समय से खुद को टॉयलेट्स जाने से रोक कर बैठे फैन्स इकट्ठे टॉयलेट्स यूज करने लगे और इस वजह से पानी का इस्तेमाल सामान्य से 24 फीसदी बढ़ गया. ये जानकारी टोक्यो के जल विभाग की ओर से दी गई.

जल विभाग का कहना है कि 45 मिनट के खेल से फैन्स इस कदर जुड़ जाते हैं कि खाना तो दूर वे टॉयलेट भी नजरअंदाज कर देते हैं, पर हॉफ टाइम और मैच खत्म होने के बाद अधिकतर टॉयलेट का इस्तेमाल करते हैं. इसी दौरान पानी की मांग जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है.

 

चौंका देने वाली बात है कि जापान के यूया ओसाको ने जब गोल करके मैच खत्म किया तो फैन्स की भगदड़ वॉशरूम्स की ओर बढ़ गई और इस दौरान सामान्य से 50 फीसदी अधिक पानी का इस्तेमाल किया गया. विभाग ने बताया कि यह पहले से पता चल जाता है कि मैच के वक्त पानी जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल होगा, इसलिए इस परेशानी से निपटने की तैयारियां पहले ही कर ली जाती हैं. 

णियां

विभाग ने कहा कि वह जापान और सेनेगल के बीच रविवार को होने वाले मैच के वक्त पानी की सप्लाई देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. बताया जा रहा है कि ऐसा अकेले टोक्यो में नहीं होता है, बल्कि जापान के कई शहरों में अधिकतर फैन्स हॉफ टाइम या मैच खत्म होने के बाद ही टॉयलेट का इस्तेमाल करते हैं.

ये भी पढ़े: कुछ राज वजन कम करने के

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED