Logo
April 23 2024 07:13 PM

इस श्मशान पर किया गया था दिव्या भारती का अंतिम संस्कार

Posted at: Feb 7 , 2018 by Dilersamachar 13954

दिलेर समाचार, 5 अप्रैल 1993 को, लगभग रात के 11 बजे, दिव्या भारती, मुंबई के वर्सोवा के अपने तुलसी अपार्टमेंट के पांचवें मंजिल की बालकनी से गिर गई। उन्हें कूपर अस्पताल में एक आपातकालीन विभाग में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया।

मृत्यु के तत्काल कारण सिर के पीछे भारी चोट और ज्यादा रक्तस्राव बताया गया और लेकिन मीडिया ने कई कारणों को परिचालित किया था, जिसमें शराब के प्रभाव में गिरने, किसी के द्वारा, आत्महत्या, और उनके पति का अंडरवर्ल्ड माफिया के साथ भागीदारी यह बात का सदमा ये सब शामिल हैं।

जांच 1998 में मुंबई पुलिस ने की थी और मृत्यु के कारण आकस्मिक मृत्यु के रूप में बताया गया था लेकिन उनकी मृत्यु का असली कारण आज भी रहस्य बना हुआ हैं ।

7 अप्रैल 1993 को मुंबई में विले पार्ले श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

दिव्या भारती की पूरी फिल्मों में से दो रंग और शतरंज उनकी मृत्यु के कई महीनों बाद रिलीज हुईं। जब उनकी मृत्यु हुई तब उन्होंने अनिल कपूर के साथ फ़िल्म “लाडला” के आधे से ज्यादा भाग को चित्रित किया था। लेकिन बाद में श्रीदेवी को उनकी भूमिका में पुनः किया गया।

उन्हें कई अन्य फिल्मों में जगह दी गई थी, जिसने उन पर मोहो, करर्तव्य, विजयापथ और आंदोलन जैसे हस्ताक्षर किए थे। उनकी अपूर्ण तेलुगू फिल्म थॉली मुंधु का आंशिक रूप से भारतीय अभिनेत्री रंभा ने पूरा किया था, जो थोड़ी थोड़ी दिव्या भारती के समान थी और इसलिए उनके लिए फिल्म के कुछ दृश्यों को पूरा किया।

दिव्या भारती के जीवन के आधार पर एक फिल्म, “लव बिहंड द बॉर्डर पाइप” लाइन में थी, लेकिन कभी नहीं बनाई गई थी।

चाहे दिव्या भारती आज हमारे बिच में नहीं रही फिर भी वो आज भी अपने चाहतों के दिलो पर राज कर रही हैं।

 

 

ये भी पढ़े: मोरपंख से करें ये टोटके जो बदल सकते हैं आपकी जिंदगी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED