Logo
October 26 2020 01:18 AM

खुद को महिला साबित करने के लिए एयर पोर्ट पर इन गंदे सवालों का जवाब देने पर मजबूर हुई ये Female वेटलिफ्टर

Posted at: Oct 18 , 2020 by Dilersamachar 9459

दिलेर समाचार, रूस (Russia) की एक चैंपियन पावरलिफ्टर (Champion Powerlifter) अन्ना तुराएवा ने हाल ही में एक दिल दुखाने वाली कहानी साझा की. इसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें हवाईअड्डे (Airport) पर सुरक्षा जांच (security check) के दौरान रोक दिया गया और कई पर्सनल सवाल किये गये ताकि यह साबित हो सके कि वे वास्तव में एक महिला हैं. छह बार की विश्व पावरलिफ्टिंग चैंपियन (World Powerlifting Champiion) और आठ बार की यूरोपीय पावरलिफ्टिंग चैंपियन 42 साल की तुराएवा को सेंट पीटर्सबर्ग (St. Petersburg) से अपने गृह शहर क्रास्नोडार की एक विमान की यात्रा के दौरान अपमान का अनुभव करना पड़ा.

इस रूसी एथलीट ने बताया कि जब वे एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के लिए पहुंचीं तो सुरक्षा कर्मचारियों (Securtiy personnels) ने माना कि वे एक पुरुष हैं, जो महिला होने का नाटक कर रही हैं. और इसके बाद उनकी लैंगिक पहचान (Gender identity) को स्थापित करने के लिए उससे हर तरह के निजी और अंतरंग सवाल पूछे गये. सालों तक बॉडीबिल्डिंग (Body Builder) और पावरलिफ्टिंग आदि करने के चलते अन्ना तुराएवा के शरीर का गठन काफी मर्दाना हो गया है. लेकिन वे खुद को 100% महिला (Women) मानती हैं और अपने साथ बनी ऐसी स्थिति के बाद वे एयरलाइन कर्मचारी को लगातार यह समझाने की कोशिश करती रहीं कि उसका जेंडर (fgender)00 साबित करने के लिए कहना गलत है, खासकर जब यह स्पष्ट रूप से उनके पासपोर्ट (Passport) पर लिखा है.

पर्सनल सवाल पूछकर किया गया अपमान

अन्ना तुराएवा ने अपनी पोस्ट में लिखा है, यह कहने के बावजूद कि यह मेरे पासपोर्ट पर लिखा हुआ है कि मैं एक महिला हूं, उन्होंने मुझे चेकप्वाइंट से आगे जाने देने से इंकार कर दिया. अपनी पोस्ट में उन्होंने यह भी लिखा है, "यह अपमानजनक था. लाइन में खड़े लोगों के सामने ही मुझे एक बच्चे की तरह डांटा भी गया. मुझसे अंतरंग सवाल पूछे गये. मुझसे पूछा गया कि जिंदगी और बेड में मेरी रुचि किनमें है." सारी लाइन इस अराजकता को देख रही थी और मैं इस परिस्थिति में खुद को बहुत ज्यादा लाचार महसूस कर रही थी.

ये भी पढ़े: बलिया गोलीकांड: धरा गया मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED