Logo
December 3 2021 06:45 PM

इस महान स्पिनर ने वर्ल्ड कप में धोनी के लिए कही यह बड़ी बात

Posted at: Mar 13 , 2019 by Dilersamachar 9851

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिनर शेन वार्न ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंन्द्र सिंह धोनी को लेकर अहम बात कही है. आपको बता दें कि 30 मई से वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है ऐसे में दुनिया भर से खिलाड़ियों और टीमों के लिए प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई हैं. इस पूर्व गेंदबाज ने धोनी के आलोचकों को भी कड़ी फटकार लगाई हैं. शेन वार्न मंगलवार को अपनी आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे, इसमें उन्होंने कई अहम मुद्दों में अपनी बात रखी.

शेन वार्न ने कहा कि धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. वार्न ने कहा वह एक महान खिलाड़ी हैं और  टीम की आवश्यकता के अनुसार  वह किसी भी नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं. वार्न ने कहा कि धोनी का किसी भी परिस्थिती में खुद को सेट कर लेने की काबीलियत उन्हें दूसरों से अलग बनाती है. शेन वार्न ने धोनी के आलोचकों को भी करारा जवाब देते हुए कहा कि उनकी आलोचना करने से पहले हर एक शख्स को एक बार जरूर इस बात को सोचना चाहिए कि आप किस व्यक्ति के बारे में ऐसी बात कर रहे हैं और क्रिकेट जगत में उनका क्या योगदान है.

वार्न ने कहा कि जब आप मैदान में होते हैं और सारी चीजे आप के प्लान के मुताबिक होती हैं तो किसी के लिए भी कप्तानी करना आसान होता है, लेकिन जब इसके विपरीत जब परिस्थितियां आपकी सोच से अलग हों और मैदान में वह हर बात हो रही हो जो आपने सोचा भी न हो तब ऐसे अनुभव की जरूरत होती है जो धोनी अंदर है.  उन्होंने कहा कि बेशक विराट कोहली एक बेहतरीन कप्तान हैं, लेकिन कई मौकों में उन्हें भी धोनी के अनुभव की जरूरत पड़ती है. इस पूर्व स्पिनर ने कहा कि वर्ल्ड कप मैचों के दौरान कोहली के साथ धोनी का अनुभव निर्णायक साबित होगा. आपको बता दें कि शेन वार्न राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड अंबेस्डर हैं और इससे पूर्व वह टीम के कोच भी रह चुके हैं.

ये भी पढ़े: अपने बेटे-पोते के साथ रो पड़े पूर्व PM

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED