Logo
April 16 2024 11:21 PM

यह करोड़पति बिजनेसमैन भी कभी हुआ करता था अपने बॉस के टॉर्चर से परेशान !

Posted at: Jan 28 , 2018 by Dilersamachar 9886

दिलेर समाचार, जी हां, जो लोग अपने आप पर भरोसा रखते हैं वो लोग अपने जीवन की बड़ी से बड़ी लड़ाई भी जीत जाते हैं. दुनिया में कोई भी ऐसी चीज नहीं है जिसे व्यक्ति अपने आत्मविश्वास के बल पर नहीं पा सकता.

इस लेख के जरिए आज हम आपको आत्मविश्वास और मेहनत के बल पर एक आम इंसान से करोड़पति बिजनेसमैन बननेवाले एक शख्स की सफलता की कहानी से रूबरू करा रहे हैं.

 

बॉस के टॉर्चर से परेशान – 

12 हज़ार रुपये के लिए करते थे नौकरी

दरअसल कानपुर के रहनेवाले अजय कुमार पहले आम लोगों की तरह सिर्फ 12 हज़ार रुपये की तनख्वाह पर नौकरी करते थे. एक वेबसाइट के अनुसार अजय ने अपने संघर्ष के दिनों की कहानी बताते हुए कहा कि वो कानपुर में कंपनी के मार्केटिंग के लिये दिन-रात मेहनत कर रहे थे और उनकी वजह से कंपनी को वहां अच्छी ग्रोथ भी मिली थी.

दिन-रात मेहनत करने के बावजूद अजय के बॉस उनसे खुश नहीं थे और वो हमेशा उनमें कोई ना कोई कमी निकालते ही रहते थे. उन्होंने अपने जीवन के करीब 5 साल उस कंपनी को दिए लेकिन बॉस के टॉर्चर से परेशान अजय का आत्मविश्वास कम होता जा रहा था. आखिरकार उन्होंने नौकरी छोड़कर अपना बिजनेस शुरू करने का फैसला किया.

 

बॉस के टॉर्चर से परेशान अजय ने शुरू किया अपना बिजनेस

5 साल तक एक ही कंपनी में बॉस के ताने सुन-सुनकर काम करने वाले अजय ये बात अच्छी तरह से जान चुके थे कि अगर उन्हें अपने जीवन में कुछ करना है तो फिर उन्हें नौकरी छोड़नी पड़ेगी.

उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और केमिकल का बिजनेस शुरू किया है. हालांकि इस बिजनेस को आगे बढ़ाने में उनका पिछला अनुभव बेहद काम आया. बताया जाता है कि अजय ने अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए विदेश जाकर ट्रेनिंग भी ली और उनकी मेहनत अपना रंग दिखाने लगी.

 

50 देशों तक फैला अजय का बिजनेस

साल 2012 में अजय ने एंजाइम बेस्ड झाग वाले सर्फ को लांच किया जिसके बाद उन्हें किसी ने मार्केट में एनिमल फीड सप्लीमेंट और कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट को लॉन्च करने का सुझाव दिया क्योंकि मार्केट में इसकी ज्यादा डिमांड है. अजय ने इस सुझाव को गंभीरता से लेते हुए इस प्रोडक्ट को मार्केट में लॉन्च किया.

अजय की किस्मत चमकी और ये प्रोडक्ट्स मार्केट में चलने लगे. देखते ही देखते उनका ये बिजनेस बढ़ने लगा. आलम तो यह है कि आज उनकी कंपनी के प्रोडक्ट्स सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के करीब 50 देशों में एक्सपोर्ट होते हैं.

जहां कभी अजय अपने बॉस के टॉर्चर को झेलकर सिर्फ 12 हज़ार रुपये की नौकरी किया करते थे. वो आज करोड़पति बिजनेसमैन के तौर पर जाने जाते हैं. इतना ही नहीं आज उनके पास आलीशान घर और चार-चार लग्जरी कारें हैं.

 

इस तरह से बॉस के टॉर्चर से परेशान अजय करोडपति बन गया – बहरहाल अजय का कहना है कि हुनर हर किसी के अंदर होता है भले ही आपको कोई लाख गिराने की कोशिश क्यों न करे, लेकिन अगर आपको खुद पर भरोसा है तो आप अपने दम पर दुनिया की किसी भी वस्तु को हांसिल कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: यह साधारण कामवाली बाई कैसे बन गई एक मशहूर लेखिका !

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED