Logo
February 19 2020 01:02 PM

इस खिलाड़ी ने कह दी विराट कोहली को लेकर ये बड़ी बात

Posted at: Aug 9 , 2017 by Dilersamachar 5271

दिलेर समाचार, पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज़ बाबर आज़म का कहना है कि उन्हें ''पाकिस्तान का विराट कोहली'' कहा जाना पसंद नही है। वह चाहेंगे कि उन्हें ''पाकिस्तान का बाबर आज़म'' कहा जाए। बाबर आज़म रविवार को ट्वीटर पर सवालों के जवाब दे रहे थे। एक फ़ैन ने उनसे पूछा कि उन्हें ''पाकिस्तान का विराट कोहली'' कहा जाने पर कैसा लगता है। बाबर ने तपाक से जवाब दिया: "कोई तुलना नही है। विराट कोहली महान बल्लेबाज़ हैं और मैंने तो अभी शुरुआत ही की है लेकिन मैं ख़ुद को पाकिस्तान का बाबर आज़म कहलवाना पसंद करुंगा।"

ये फ़ैन अकेला नही है जिसने बाबर की तुलना कोहली से की है। इसके पहले पिछले साल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा था, "वह (आज़म) युवा है जो अद्भुत खिलाड़ी बनेगा। मैं तो यहां तक कहूंगाI कि इस उम्र में वह विराट कोहली की तरह अच्छा है ये हालंकि ज़्यादा तारीफ़ हो गई लेकिन वह उनके (कोहली) नज़दीक है।"

लाहौर के आज़म बहुत संयम के साथ बल्लेबाज़ी करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 2008 में अंडर 15 विश्व कप के साथ अपने करिअर की शरुआत की थी। इसके बाद 2010 और 2012 में अंडर 19 विश्व कप में पाकिस्तान का नेतृत्व किया था। उन्होंने घरेल क्रिकेट में लगातार रन बनाए और आखिरकार उन्हें ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ राष्ट्रीय टीम में जगह मिली। इस साल 19 जनवरी को वह पाकिस्तान वनडे इतिहास में सबसे तेज़ी से 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज़ बन गए। उन्होंने ये कारनामा 21 पारियों में कर दिखाया। इसके पहले ये रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज़ के विवियन रिचर्ड्स, इंग्लैंड के केविन पीटरसन और जोनाथन ट्रॉट और साउथ अफ़्रीका के क्विंटन डिकॉक के नाम था।

ये भी पढ़े: आपके मुंह से आने वाली प्याज की बदबू को दूर कर देंगे ये उपाय


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED