Logo
October 21 2020 09:47 PM

27 फरवरी से Jio की यह सर्विस होगी बंद, बचने के लिए करें यह काम

Posted at: Feb 25 , 2018 by Dilersamachar 9511

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए मायूस करने वाली खबर है। आरबीआई के नियम के अनुसार किसी भी कंपनी की वॉलेट सेवाओं का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को अपना eKYC करवाना होगा। अभी इस खबर ने तूल ही पकड़ी थी की रिलायंस जियो ने अपना वॉलेट बंद करने की घोषणा कर दी है। अगर आप रिलायंस जियो का जियो मनी वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो अपने पैसों का इस्तेमाल तुरंत कर लें या बैंक में वापस ट्रांसफर करवा लें। ऐसा इसलिए क्योंकि 26 फरवरी के बाद से आप पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

बंद हो रही है जियो मनी सर्विस-

कंपनी 27 फरवरी से अपनी वॉलेट सर्विस बंद करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने ग्राहकों को मैसेज भेजकर जानकारी देनी शुरू भी कर दी है। ग्राहकों को मिल रहे मैसेज के अनुसार- 27 फरवरी से मोबाइल वॉलेट से बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सेवा पर रोक लगा दी जाएगी। यह फैसल आरबीआई की गाइड लाइन के बाद लिया गया है।

जियो मनी के अनुसार-

आरबीआई ने अपनी गाइड लाइन में कहा है की मोबाईल वॉलेट के जरिए बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की सुविधा को बंद किया जा रहा है। इसी के साथ बैंक के यह भी कहा की इस तारिख से पहले एक साथ पैसा बैंक में ट्रांसफर करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा लेकिन यह सुविधा सिर्फ 26 फरवरी तक ही मिलेगी। हालांकि, वॉलेट में बाकी काम पहले की तरह ही किए जा सकेंगे।

जियो पेमेंट बैंक की होगी शुरुआत-

इसी के साथ आपको बता दें, रिलायंस जियो अपना पेमेंट बैंक भी शुरू करने जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है की इसके बाद जियो मनी से पैसा बैंक में आसानी से ट्रांसफर किया जा सकेगा। अभी इसे लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है की पेमेंट बैंक कब से शुरू किया जाएगा। इससे पहले एजेंसी ने यह जानकारी दी थी कि जियो पेमेंट बैंक मार्च के अंत तक अपनी सेवाएं शुरू कर सकता है।

बैंक में फंड ट्रांसफर कर लें तुंरत-

अगर आप भी जियो मनी के यूजर हैं और वॉलेट में आपके भी पैसे जमा हैं तो 26 फरवरी से पहले जियो मनी वॉलेट को पूरा पैसा अपने बैंक में ट्रांसफर कर लीजिए। कंपनी के अनुसार 26 फरवरी तक अपने बैंक में फंड ट्रांसफर करने पर कोई फीस नहीं लगेगी। इसके बाद जियो मनी का पैसा बैंक अकाउंट ट्रांसफर नहीं हो पाएगा। हालांकि जियो मनी की ओर से कहा गया है कि जियो वॉलेट की बाकी सारी सर्विसेस पहले की तरह चलती रहेंगी।

ये भी पढ़े: सोना हुआ और चमकदार, चांदी धड़ाम


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED